दिल्ली

चुनावी रैली के मंच से राहुल गांधी ने PM मोदी और CM केजरीवाल से पूछा, बेरोजगारी के लिए क्या किया?

Arun Mishra
4 Feb 2020 12:34 PM GMT
चुनावी रैली के मंच से राहुल गांधी ने PM मोदी और CM केजरीवाल से पूछा, बेरोजगारी के लिए क्या किया?
x
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज दिल्ली के जंगपुरा में एक चुनावी रैली को संबोधित किया.

दिल्ली विधानसभा चुनाव अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है, सभी सियासी दल प्रचार अभियान में अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं. पार्टियों के सीनियर लीडर चुनावी मैदान में उतरे हुए हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज दिल्ली के जंगपुरा में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार और केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा कि 'वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से एक इंटरव्‍यू में जब पूछा गया कि रोजगार के कितने अवसर पैदा हुए? तो उन्‍होंने कहा, अगर मैं कोई भी संख्‍या आपको बताती हूं तो राहुल गांधी मेरे पीछे पड़ जाएंगे और कहेंगे कि मैं झूठ बोल रही हूं.' वित्त मंत्री रोजगार सृजन पर बोलने को तैयार नहीं हैं. राहुल गांधी ने पूछा प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि वह दो करोड़ नौकरियां देंगे, उन्होंने इसके लिए क्या किया, केजरीवाल ने बेरोजगारी से निपटने के लिए क्या किया. .

राहुल गांधी ने मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार सबकुछ बेचने में व्‍यस्‍त है. इंडियन ऑयल, एयर इंडिया, इंडियन रेलवे, हिन्‍दुस्‍तान पेट्रोलियम, इसी तरह वे ताज महल को भी बेच देंगे. उन्होंने कहा हमारा देश प्यार का देश है. हिंदुस्तान का हर आदमी देशभक्त है. लेकिन जो आदमी देशभक्तों को आपस में लड़वाता हो, क्या वो देशभक्त हो सकता है?

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा दिल्ली में चुनाव है, मोदी जी भाषण देते हैं, लेकिन हर युवा की जो पीड़ा है, बेरोज़गारी.., उस पर 'एक शब्द' नहीं कहते. उन्होंने कहा कि मोदी जी ने कहा था कि हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोज़गार देंगे. लेकिन, क्या रोज़गार दे पाए? नहीं... दिल्ली में बेरोज़गारी को दूर करने के लिए अरविंद केजरीवाल ने क्या किया? राहुल गांधी ने कहा कि हमारे इतिहास में नफरत की जगह नहीं है, हमारा देश प्रेम वाला देश है; वे (भाजपा) धर्म की बात करते हैं लेकिन कोई धर्म हिंसा की बात नहीं करता है. उन्होंने पूछा कि मोदी और RSS का यह किस तरह का "हिंदू धर्म" है. हिंदू धर्म सभी को साथ लेकर चलने की बात करता है.

Tags
Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story