Breaking News
Home > राज्य > दिल्ली > Route Diversion in Delhi: दिल्ली में 32 जगहों पर रूट डायवर्जन, जाम से बचने के लिए पढ़ें यह खबर

Route Diversion in Delhi: दिल्ली में 32 जगहों पर रूट डायवर्जन, जाम से बचने के लिए पढ़ें यह खबर

 Special Coverage News |  11 Nov 2019 9:29 AM GMT  |  दिल्ली

Route Diversion in Delhi: दिल्ली में 32 जगहों पर रूट डायवर्जन, जाम से बचने के लिए पढ़ें यह खबर

गुरु नानक देव जी के 550वें गुरुपर्व के अवसर पर सोमवार को राजधानी दिल्ली में नगर कीर्तन निकाला जाएगा। इस दौरान नगर कीर्तन कई मार्गों से होकर गुजरेगा। इसमें बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे और श्रद्धालु मौजूद रहेंगे। इसके मद्देनजर नगर कीर्तन वाले मार्ग पर कई स्थान पर यातायात परिवर्तित रहेगा। यातायात पुलिस ने वाहन चालकों को सोमवार को नगर कीर्तन वाले मार्ग पर जाने से बचने की सलाह दी है।

यातायात पुलिस के एडिशनल सीपी एके सिंह ने बताया कि 11 नवंबर को चांदनी चौक स्थित शीशगंज गुरुद्वारा से नगर कीर्तन निकाला जाएगा। यह सुबह 10 बजे शुरू होकर रात 9 बजे जीटी करनाल रोड स्थित गुरुद्वारा नानक प्याऊ पर समाप्त होगा। इसमें हजारों की संख्या में श्रद्धालु शामिल होंगे। नगर कीर्तन शीशगंज गुरुद्वारा से शुरू होकर कोडियापुल, एसपीएम मार्ग, चर्च मिशन रोड, खारी बावली, लाहौरी गेट चौक, कुतुब रोड, आजाद मार्केट, रोशनआरा रोड, शक्ति नगर चौक होते हुए गुरुद्वारा नानक पांडू साहिब पर समाप्त होगा। इसकी वजह से इन मार्गों पर यातायात परिवर्तित रहेगा।

यातायात पुलिस ने मुख्य तौर पर 23 स्थानों पर यातायात परिवर्तित किया है। इसमें सुभाष मार्ग-लाल किला क्रासिंग, टाउन हाल, अजमेरी गेट, रानी झांसी रोड, फैज रोड, मोरी गेट चौक, नागिया पार्क रोड, रूप नगर चौक, आजादपुर क्रासिंग और परेड ग्राउंड टी प्वाइंट प्रमुख हैं।

गुरु पर्व पर बंद रहेगा सदर बाजार

गुरु नानक देव के 550 वें प्रकाशोत्सव व गंगा स्नान के अवसर पर 12 नवंबर को भारत के बड़े बाजारों में से एक सदर बाजार बंद रहेगा। इस बारे में कुतुब रोड ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश यादव और फेडरेशन ऑफ सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के महासचिव राजेंद्र शर्मा ने जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि 11 नवंबर को नगर कीर्तन के स्वागत में बाजार में जगह-जगह पर मंच लगाकर भंडारे का आयोजन किया जाएगा।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top