दिल्ली

संदीप दीक्षित की चिट्ठी से कांग्रेस में घमासानः 'पीसी चाको को लेकर किया बड़ा खुलासा'

Special Coverage News
11 Oct 2019 7:52 AM GMT
संदीप दीक्षित की चिट्ठी से कांग्रेस में घमासानः पीसी चाको को लेकर किया बड़ा खुलासा
x
नोटिस में कहा गया है कि पीसी चाको या तो माफी मांगें या कानूनी कार्रवाई के लिए तैयार रहें।
नई दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव सिर पर हैं और कांग्रेस में जिस तरह अंतर्कलह चल रही है उसकी वजह से अब तक दिल्ली के कांग्रेस अध्यक्ष के नाम की भी अभी तक घोषणा नहीं हो सकी है। इसी बीच दिल्ली के कांग्रेस नेता और शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिख कहा है कि दिल्ली के प्रभारी पीसी चाको ने मेरी मां शीला दीक्षित को आखिरी दिनों में परेशान किया था। अगर उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित नहीं किया गया होता तो आज वो हमारे साथ होतीं।

इतना ही नहीं संदीप ने यह भी लिखा है कि सिर्फ़ पार्टी की बैठक में ही नहीं बल्कि सार्वजनिक मंचों पर भी शीला दीक्षित को प्रताड़ित किया गया था। संदीप दीक्षित के समर्थन में दिल्ली के 40 नेताओं ने भी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा है कि पीसी चाको ने शीला दीक्षित के आख़िरी दिनों मे उन्हें परेशान किया और सार्वजनिक मंचों से उनको दिक्कत पहुँचाई, पीसी चाको के ख़िलाफ़ कार्रवाई होनी चाहिए।

शीला दीक्षित के निधन को ढाई महीने हो चुके हैं इतने समय बाद भी दिल्ली का अध्यक्ष नहीं चुना जा सकता है। माना जा रहा है कि एक दो दिन में कभी भी अध्यक्ष के नाम का ऐलान हो सकता है। संदीप दीक्षित ने पीसी चाको को कानून नोटिस भी भेजा है। नोटिस में कहा गया है कि चाको या तो शीला दीक्षित को मानसिक तौर पर प्रताड़ित करने के लिए माफी मांगें या कानूनी कार्रवाई के लिए तैयार रहें। इसके साथ ही माफी न मांगने पर पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की बात भी नोटिस में है।

विवाद क्या था?

आपको बता दें कि शीला दीक्षित और चाको के बीच विवाद क्या था? दरअसल, शीला दीक्षित ने लोकसभा चुनाव के बाद दिल्ली की सभी जिला और ब्लॉक कमिटियों को भंग कर दिया था। लेकिन चाको ने शीला के फैसले पर रोक लगा कर पुरानी कमिटियों को बहाल रखा। इसके बाद शीला और चाको के बीच ठन गई थी। ये सब तब हो रहा था जब खराब सेहत की वजह से शीला दीक्षित अस्पताल में भर्ती थीं।

दिल्ली कांग्रेस के अगले अध्यक्ष पर होना है फैसला?

दूसरी तरफ दिल्ली कांग्रेस के अगले अध्यक्ष का इंतजार जारी है। सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार को इसका ऐलान हो सकता है। कीर्ति आजाद का नाम रेस में सबसे आगे है। सूत्रों के मुताबिक आजाद के अलावा सुभाष चोपड़ा जैसे वरिष्ठ नेता के नाम भी विचार हो रहा है।

इस बीच अलका लांबा के सोनिया गांधी से कई बार मिलने के कारण उनके नाम पर भी कयास लगाए जा रहे हैं। बहरहाल सवाल फिलहाल ये खड़ा हो गया है कि क्या नए प्रदेश अध्यक्ष का एलान लीगल नोटिस विवाद के कारण टल सकता है?

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story