दिल्ली

दिल्ली के पूरे निजामुद्दीन इलाके को पूरी तरह सील कर दिया गया है

Shiv Kumar Mishra
30 March 2020 12:17 PM GMT
दिल्ली के पूरे निजामुद्दीन इलाके को पूरी तरह सील कर दिया गया है
x

दिल्ली के निजामुद्दीन के तब्लीगी जमात के मरकज से करीब 200 लोगों को कोरोना वायरस (Coronavirus) की जांच के लि दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में ले जाया गया है. इस मरकज में विदेश से भी लोग आए हुए थे. जिन लोगों को जांच के लिए ले जाया गया उनमें से एक की मौत हुई है, जो तमिलनाडु का रहने वाला बताया जा रहा है. हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि उसकी मौत की वजह क्या है. इसके बाद पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर दिया है. पुलिस पूरे इलाके की ड्रोन से निगरानी कर रही है. पुलिस लगातार पेट्रोलिंग भी कर रही है, जिससे यह सुनिश्चित किया जाए कि कोई बाहर न घूम रहा हो. पुलिस सूत्रों के अनुसार, अभी करीब एक हजार लोग इस्लामिक प्रचार प्रसार सेंटर के अंदर हैं.

इस इस्लामिक सेंटर में 15 देशों के 100 से ज्यादा विदेशी हैं, बाकी करीब 1000 भारतीय इसके अंदर हैं. किसी को भी बाहर निकलने की परमिशन नहीं है. करीब 200 लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में ले जाया गया है. इन्हें खांसी और बुखार की शिकायत है. निजामुद्दीन इलाके में करीब 2000 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है. कुछ लोगों को दिल्ली के दूसरे इलाकों में शिफ्ट किया गया है. जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में हुई एक मौत के इनसे कनेक्शन की बात सामने आ रही है. एहतियातन घाटी में भी लोगों को क्वारंटाइन किया जा रहा है. बता दें कि दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस के 72 मामले सामने आ चुके हैं. राजधानी में दो संक्रमितों की मौत हो चुकी है.

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की टीम ने निजीमुद्दीन में रिपोर्ट दी कि इलाके के कुछ लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई दिए हैं। दिल्ली के पूरे निजामुद्दीन इलाके को पूरी तरह सील कर दिया गया है।



Next Story