दिल्ली

स्वराज इंडिया की नेता बोलीं, जीडीपी गिरी नहीं सिर्फ मोदी जी के सम्मान में झुकी है!

Special Coverage News
31 Aug 2019 5:27 AM GMT
स्वराज इंडिया की नेता बोलीं,  जीडीपी गिरी नहीं सिर्फ मोदी जी के सम्मान में झुकी है!
x

स्वराज इण्डिया की महिला नेता शालिनी मालवीय ने कहा है कि देश की जी डी पी गिर नहीं रही है, सिर्फ मोदी जी के सम्मान में झुक रही है. ठीक जैसे बेरोज़गारी बढ़ नहीं रही है, युवा संन्यास ले रहे हैं. आल इज़ वेल्ल, आल इज़ वेल्ल .

शालिनी ने कहा है कि देश वासियों को घबराने की जरूरत नहीं है. जी डी पी गिर नहीं रही है, सिर्फ मोदी जी के सम्मान में झुक रही है. जल्द ही फिर से सीधी खड़ी हो जाएगी. ये भी उसी तरह गिर रही है जिस तरह से बेरोज़गारी बढ़ नहीं रही है, युवा संन्यास ले रहे हैं. आल इज़ वेल्ल, आल इज़ वेल्ल .

बता दें कि देश के सेंट्रल स्टैलटिसटिक्स ऑफिस (CSO) ने 2019-20 की अप्रैल-जून की तिमाही के लिए देश की आर्थिक वृद्धि के आंकड़े जारी किए हैं. पहली तिमाही में GDP ग्रोथ घटकर 5 फीसद के स्तर पर आ गई है. पिछली 5 तिमाही में जीडीपी की विकास दर लगातार गिर रही है. आज अप्रैल-जून (2019) की तिमाही में इसे 5% आंका गया है जबकि जनवरी-मार्च (2019) में यह 5.8% थी अक्टूबर-दिसंबर (2018) में 6.6% में जीडीपी ग्रोथ रेट दर्ज की गयी जुलाई-सितंबर (2018) की तिमाही में यह 7% थी और अप्रैल-जून (2018) में 8% पर थी यानी 1 साल की अवधि में जीडीपी की वृध्दि दर 3% तक गिर गयी है.

लोग अर्थव्यवस्था में शेर की छलांग देखना चाह रहे थे पर शेर कुछ ज्यादा ही पीछे हट गया है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story