Home > राज्य > दिल्ली > बसपा नेता सहित दो IAS भी CBI के निशाने पर, कई ठिकानों पर छापे

बसपा नेता सहित दो IAS भी CBI के निशाने पर, कई ठिकानों पर छापे

 Special Coverage News |  1 Oct 2019 3:18 PM GMT  |  दिल्ली

बसपा नेता सहित दो IAS भी CBI के निशाने पर, कई ठिकानों पर छापे

सहारनपुर।बसपा नेता व पूर्व एमएलसी हाजी इक़बाल के ठिकानों पर CBI का छापा।कार्रवाई की जद में दो आईएएस अफसर भी आये आईएएस अजय कुमार और पवन कुमार के घरों पर भी सीबीआई ने छापा मारा ये दोनों अफ़सर सहारनपुर के DM रह चुके हैं।

आईएएस अजय कुमार के घर से 15 लाख नक़द व प्रोपर्टी के कागजात मिले हैं।अवैध माइनिंग केस में सीबीआई ने आज सहरानपुर, लखनऊ और देहरादून में जो सर्च की हैं 11 लोकेशन पर वो अभी जारी हैं, सहरानपुर के तत्कालीन डीएम अजय कुमार, 1998 बैच आईएएस (उत्तर प्रदेश खादी एन्ड विलेज इंडस्ट्री बोर्ड में सेक्रेटरी हैं अभी) के लखनऊ के घर से 15 लाख रुपये कैश, 2 प्रॉपर्टी के कागजात जिसमें एक कमर्शियल प्लॉट, एक रेसिडेंशियल प्लाट है, बरामद हुए हैं।

बाकी आरोपियों के यहां केस से जुड़े गोपनीय दस्तावेज बरामद हुई हैं।कल केस दर्ज किया था। इसमे सहरानपुर के तत्कालीन डीएम अजय कुमार सिंह और दूसरे तत्कालीन डीएम पवन कुमार (अभी स्पेशल सेक्रेट्री हाउसिंग एन्ड अर्बन प्लानिंग हैं) के नाम हैं।इस केस में लीज होल्डर्स थे--महमूद अली, दिलशाद, मोहमद इनाम, नसीम अहमद, अमित जैन, विकास अग्रवाल, मोहमद वाजिद, मुकेश जैन ऑनर पुनीत जैन जोकि सहरानपुर के रहने वाले हैं। बाकी प्राइवेट पर्सन हैं।

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट का एक आर्डर आया था नंबर 818/ 2015 , इसमे सीबीआई ने सहारनपुर में जांच की और एफआईआर दर्ज की गई।2005-2015 के बीच 13 लीज सहरानपुर में गलत तरीके से आरोपियों को दी गयी। ये लीज 2012-2015 के बीच उस वक़्त के डीएम ने गलत तरीके से रिन्यू कर दी, ई-टेंडर के नियमो को तांक पर रखा गया। इसमे दोनों तत्कालीन डीएम पर प्राइवेट पर्सन्स से मिलीभगत का आरोप है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top