दिल्ली

62 लोगों के लेटर पर बोले स्वराज इण्डिया के योगेंद्र यादव, कलाकार इतना कैसे गिर सकता है?

Special Coverage News
28 July 2019 9:05 AM GMT
62 लोगों के लेटर पर बोले स्वराज इण्डिया के योगेंद्र यादव, कलाकार इतना कैसे गिर सकता है?
x
जिस तरह कलाकारों ने ये किया है वो चटुकारिता की हद है.

स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने उन 62 कलाकारों और सेलेब्रिटीज के लिए कहा, जिन्होंने पीएम मोदी के बचाव में ओपन लेटर लिखा है. इससे पहले 49 सेलेब्रिटीज और मशहूर हस्तियों ने पीएम मोदी से सवाल पूछते हुए कहा था कि साल 2014 में उनकी सरकार आने के बाद देश में हेट क्राइम और मॉब लिंचिंग बढ़ी है और सरकार को उस ओर ध्यान देना चाहिए. जिन 62 लोगों ने सरकार के बचाव में लेटर लिखा है उन सबका मानना है कि सरकार पर सवाल उठाने वाले सेलेक्टिव हैं.

पहला लेटर 23 जुलाई को लिखा गया था. इस लेटर के मुताबिक समाज में हिंसा बढ़ी है और 'जय श्री राम' एक युद्धघोष बन गया है. लिंचिंग की बात करते हुए लिखा गया है कि ''देशभर में हो रही दलितों, मुसलमानों और बाकी के अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों की लिंचिंग पर तुरंत रोक लगनी चाहिए. NCRB के मुताबिक अकेले साल 2016 में दलित हिंसा के 840 मामले सामने आए, वहीं दोषियों की संख्या में भी गिरावट आई है.''

जिन 49 हस्तियों ने पीएम मोदी को बढ़ते लिंचिंग और हेट क्राइम के लिए चिट्ठी लिखी थी उसमें कई क्षेत्रों के मशहूर लोगों के नाम शामिल हैं. अदूर गोपालकृष्णन, अनुराग कश्यप और अपर्णा सेन जैसे फिल्ममेकर, इतिहासकार रामचंद्र गुहा, समाजशास्त्री आशीष नंदी और शुभा मुद्गल जैसे दिग्गज कलाकारों ने इस चिट्ठी पर दस्तखत किए है.

वहीं जिन कलाकारों ने पीएम मोदी के बचाव में चिट्ठी लिखी है उनमें गीतकार प्रसून जोशी, एक्ट्रेस कंगना रनौत, फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री और मधुर भंडारकर, विश्व मोहन भट्ट, क्लासिकल डांसर सोनल मानसिंह जैसे नाम शामिल हैं.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story