Archived

कर्नाटक झटका विपक्ष और कांग्रेस को संजीवनी तो बीजेपी को सल्फास, जानिए क्यों?

कर्नाटक झटका विपक्ष और कांग्रेस को संजीवनी तो बीजेपी को सल्फास, जानिए क्यों?
x
कर्नाटक चुनाव में जिस तरह अमर्यादित भाषा शैली का प्रचार में प्रयोग हुआ वो वास्तव में ही गलत था.

कर्नाटक चुनाव में जिस तरह अमर्यादित भाषा शैली का प्रचार में प्रयोग हुआ वो वास्तव में ही गलत था. लेकिन गलत मानेगा कौंन क्योंकि जब गलत शब्दों का प्रयोग अमित शाह और मोदी जी करेंगे और कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गाँधी करेंगे तो शिकायत किससे की जायेगी. इसीलिए अब कर्नाटक के फ्लोर टेस्ट के बाद फिर राहुल ने जिस तरह देश के प्रधानमंत्री को सबसे बड़ा भ्रष्टाचारी बोला और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को हत्या का आरोपी बताया. क्योंकि अब इस देश के जनता भी सब झूंठ के भाषण और झूंठी बातों पर ही विश्वास करती है.


कर्नाटक चुनाव में जिस तरह बीजेपी ने कम सीट होने पर शपथ ग्रहण की तो निश्चित ही खरीद फरोख्त की और इशारा करती है. चूँकि आपके अध्यक्ष को मिडिया ने इस देश का सबसे बड़ा चाणक्य साबित कर दिया है तो चाणक्य के सब गणित फेल हो गए तो कांग्रेस की जीभ भी मुंह से एक फुट आगे थी. लेकिन समय ने सबको तस्सली दी आपको आपके किये का फल मिला. गोवा , मणिपुर मेघालय में आपका प्रैक्टिकल कामयाब हुआ अब पहली बार फेल हुआ है, थोड़ी दिक्क्त होगी लेकिन आदत डालनी पड़ेगी आपको बहुत दिन बाद पहली हार मिली है जबकि कांग्रेस को तो कर्णाटक के बाद वहीँ से ख़ुशी की किरण फूटी है मतलब पांच साल बाद. चलिए आप मजा लीजिये सत्ता आपके पास है.

एक और सबसे बड़ी गलती आप करते हो जब आप कहीं फंसते हो तो आप कहते हो कि यह काम तो कांग्रेस करती थी तो आप भी वही कर रहे हो तो जनता ने बदला क्यों था ? अपनी गलती को हमेशा कांग्रेस के मत्थे मढ़कर आप बच नहीं पाओगे.



में देश वाशियों से पूछना चाहता हूँ कितने बार देश के पीएम मोदी ने किसानों की बात कर यह पूंछा कि आप लोग आत्म हत्या क्यों करते हो. इनका लोंन माफ़ कर देना कोई बड़ी समस्या निदान कर देना नहीं है. फिर लोंन ले लेंगे . गन्ना किसान का समय से भुगतान क्यों नहीं हुआ. किसान का गन्ना अब तक खेत में क्यों खड़ा है. युवा को रोजगार क्यों नहीं मिला . मुद्रा लोन देना कोई रोजगार नहीं है. यह केवल युवाओं को भ्रमित करने का तरीका है. कितने गाँव में बिजली अब भी नहीं है. जबकि आप सबको बिजली देने की बात करते हो. यूपी में खुशहाली लाने का वादा करने के बाद आप सब भूल गये.


अब सबसे बडी बात यह है कि आपके लोकसभा क्षेत्र बनारस में इतना बड़ा हादसा हो गया और आप अभी तक वहां नहीं गये जबकि आपके पास जहाँ बीजेपी की सरकार नहीं होती है उस जगह शीघ्र पहुँचने के लिए समय होता है. यह बात अब सब जान चुके है. उसका एक और सीधा जबाब है कश्मीर में पीडीपी को गाली देकर वोट लेने वाली बीजेपी जब उसके साथ सत्ता की गलबहिंया करती है और रमजान के मौके पर आतंकियों का सर्च ऑपरेशन रोका जाता है तो पता चलता है कि आप में कितनी देश भक्ति भरी है. इसका कारण यह नहीं है कि आप क्या करते हो और क्या नहीं? कारण आपका अभिमान और दंभ है. जिस तरह बीजेपी अध्यक्ष की भाषा होती थी वो अब नहीं है. पीएम की भाषा होती थी वो नहीं है.


जबकि विपक्ष अपने को कमजोर सरकारी जांच के डर से मानता है. जिसका उदाहरण है कि लालूप्रसाद को जेल जाना था लेकिन आपने इतना सख्त किया कि बिहार में चौबीस घंटे गाली देकर आपने नितीश कुमार का डीएनए गलत बताया था उसके साथ अब आपकी सरकार है. इसका मतलब आपके साथ जो रहेगा वो ठीक आरोपी नहीं है लेकिन अगर वो आपका विरोध करेगा तो आपका सबसे बड़ा दुश्मन है.


यह बात प्रदेश स्तर पर लागू हो सकती है लेकिन राष्ट्रीय स्तर पर नहीं है. कारण यह है कि देश विविध विविध पार्टियों और भिन्न भिन्न जातियों और समूहों से निर्मित है. जैसे ही यह आपकी हालत समझता है आपको सत्ता से बहुत दूर फेंकता है. पार्टी चाहे कांग्रेस हो या बीजेपी. जब तक यह आपकी नब्ज नहीं समझता है तब तक आपके प्रलोभनों में फंसा रहता है. जब तक जो साथी आपके साथ है वो बढिया और ईमानदार होता है. जब बो आपका साथ छोड़ता है तो खराब होता है. चलिए कोई नहीं अभी मजे लीजिये और उप चुनाव की प्रतीक्षा कीजिये क्योंकि आपके कुछ सांसद और कम होने वाले है. अभी दो आपने कल ही कर्नाटक में खोये है जिन्होंने सत्ता के चलते सांसद पद से इस्तीफा दिया है. चलिए अभी आप सत्ता का आनंद लीजिये आप इस समय दिल्ली में है.

Next Story