Top
Home > Archived > त्रिया हठ, बाल हठ और राज हठ से ग्रसित कांग्रेस ने सारी संसद को बंधक बना दिया

त्रिया हठ, बाल हठ और राज हठ से ग्रसित कांग्रेस ने सारी संसद को बंधक बना दिया

 Special News Coverage |  10 Dec 2015 4:13 PM GMT



Congress
लेखक सुभाष चन्द्रा विश्लेषक

बंधक बनाया सारे देश को माँ-बेटे ने लगाई इमरजेंसी त्रिया हठ, बाल हठ और राज हठ से ग्रसित कांग्रेस सारी संसद को बंधक बना दिया माँ-बेटे ने जिसका मतलब है। सारे देश को बंधक बना दिया। ऐसी हालत कर दी जैसे इन दोनों ने इमरजेंसी लगा दी हो पूरे देश में अदालत ने अभी तो समन जारी किये हैं तो ये हाल है। सोचो इन पर लगी IPC की धारा 420 में अगर गिरफ़्तारी के आदेश हो गए तो क्या होगा। तब तो अदालतों को ही फोड़ के रख देंगे। इंदिरा गांधी ने जब 1975 में इमरजेंसी लगाई थी तब कांग्रेस त्रिया हठ, बाल हठ और राज हठ से ग्रसित थी। और आज भी कांग्रेस त्रिया हठ, बाल हठ और राज हठ से ग्रसित है। इंदिरा के समय बाल हठ संजय गांधी का था और आज राहुल गांधी का है।

हंगामा है क्यूँ बरपा -क्या कोई आसमान टूट पड़ा है………..

आप कहेंगे आज तो कांग्रेस सत्ता में नही है। फिर राज हठ कैसे, वो इसलिए कि कांग्रेस का राज तो सोनिया के हाथ में है। और कांग्रेस की राजमाता को अदालत ने हाजिर होने का आदेश दे कैसे दिया ये है। इनका राज हठ इनका मापदंड तो देखिये आज राजीव शुक्ल ने सलमान के बरी होने पर कहा है। अदालत ने अपना काम किया है। उसके फैसले पर टिका टिप्पणी क्यू सलमान के लिए अदालत काम करेगी। मगर सोनिया और राहुल के लिए अदालत को काम नही करने देंगे। क्या तमाशा है । कांग्रेस, सोनिया और राहुल को सलमान के फैसले से ही सोच लेना चाहिए कि हो सकता है ये भी अदालत से बरी हो जाएँ।

राहुल की अमेठी से छिना एक और बड़ा प्रोजेक्ट
मगर उसके लिए अदालत को अपनी कार्रवाई तो करनी होगी। कांग्रेस की हरकतें उसे देश ही नही पूरे विश्व में बदनाम करेंगी जो उसे अभी समझ नही आ रहा।

लेखक ने अपने विचार प्रकट किये है इन विचारों को लेकर लेखक की निजी राय है।

subhash chandra

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it