संपादकीय

साहब आपकी पांच साल केंद्र में और चार साल जम्मू कश्मीर में रही सरकार, क्यों नहीं हटाई धारा 370 ?

Special Coverage News
2 April 2019 4:32 PM GMT
साहब आपकी पांच साल केंद्र में और चार साल जम्मू कश्मीर में रही सरकार, क्यों नहीं हटाई धारा 370 ?
x

भारतीय जनता पार्टी के धुरंधर नेता और सभी चैनल के पत्रकार एक ही सवाल कर रहे है कि देश में चुनाव को किस तरह हिंदू मुस्लिम पर ले जाया जाय और फिर से बीजेपी की सरकार की वापसी हो सके. कोई मीडिया वाला पीएम या सरकार से कोई सवाल पूंछ पाया हो तो जरुर बताएं.


दूसरा धारा 35 A और 370 का बीजेपी हमेशा विरोध करती रहती है. कभी कहती है कि अगर बीजेपी की एक बार पूर्ण बहुमत की सरकार आ जाए तो कश्मीर समस्या का समाधान कर देंगे और कश्मीरी पंडितों का पुनर्वास कर देंगे. अब पांच साल सरकार पूर्ण बहुमत की रही फिर भी धारा नहीं हटाई. और न ही कश्मीरी पंडितों का पुनर्वास हुआ लेकिन इस चुनाव में अभी से फिर से मांग उठ रही है कि अगर बीजेपी के सरकार बनी तो मोदी पीएम बनकर इस बार कश्मीर समस्या का समाधान जरुर करा देंगे.


इस बार क्या मोदी की सरकार नही थी जो इन्होने कश्मीर समस्या का समाधान किया. इस बार तो कश्मीर में भी चार साल सरकार रही और कश्मीर की समस्या का कोई हल नहीं निकला बल्कि लोकसभा चुनाव आते ही जम्मू कश्मीर की सरकार की बलि दे दी गई ताकि जनता को साहनुभूति ली जा सके.


बीजेपी और पीएम मोदी इस देश की सबसे बड़ी समस्या कांग्रेस को समझते है. न इस देश में बेरोजगारी समस्या है , न महंगाई , न शिक्षा , न स्वास्थ्य न कोई और समस्या ही केवल इस देश की समस्या राहुल , सोनिया और प्रियंका है जिन्हें बीजेपी के पीएम मोदी हर मंच से गालियाँ देते जरुर नजर आते है. मोदी जी आप पर इस देश के युवा बूढ़े बच्चों ने भरोसा जताया था. उस भरोसे पर आपने क्या काम किये उनको लेकर चुनाव मैदान में आओ. और अपनी उपलब्धि पर वोट मांगो. लेकिन आप तो इस बार वही गलती दोहरा रहे हो जिससे आपको इस बड़े देश की सत्ता हासिल हुई थी.


यूपी में आपको सबसे बड़ा नुकसान होने जा रहा है बिहार में भी आपकी हालत कुछ ज्यादा अच्छी नहीं है. जबकि दक्षिण और बंगाल में आप कुछ नहीं कर पा रहे है हाँ इतना जरुर है कि राहुल के पास कुछ भी खोने को नहीं बचा ही जबकि आप अपनी धरोहर बचाने में नाकाम होते नजर आ रहे है. इस कडुवे सच को अभी आप नहीं मान रहे है. जबकि असली हकीकत यही है. आप अभी भी समय रहते अपनी गलती का एहसास कर लीजियेगा तो कुछ इज्जत बच सकती है वरना सब कुछ गड़बड़ा गया है.


Next Story