लाइफ स्टाइल

Forbes: दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले चौथे एक्टर बने अक्षय कुमार, जानिए- कितनी है सालाना इनकम

Special Coverage News
22 Aug 2019 5:45 AM GMT
Forbes: दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले चौथे एक्टर बने अक्षय कुमार, जानिए- कितनी है सालाना इनकम
x
इस सूची में सबसे ऊपर हॉलीवुड एक्टर ड्वेन जॉनसन का नाम है।

फोर्ब्‍स 2019 के मुताबिक, बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार सबसे अधिक कमाई वाले एक्टर्स में चौथे स्थान पर हैं। जून 2018 से जून 2019 तक उनकी कुल कमाई 68 मिलीयन डॉलर यानी 486 करोड़ रुपये के करीब रही।

इस सूची में सबसे ऊपर हॉलीवुड एक्टर ड्वेन जॉनसन का नाम है। रॉक के नाम से जाने जाने वाले ड्वेन की एक साल की कमाई 89.4 मिलीयन डॉलर यानी 639 करोड़ रुपये के करीब है। 58 मिलीयन डॉलर के साथ जैकी चैन भी टॉप 10 लिस्ट में हैं। टॉप 10 में जगह बनाने वाले अक्षय इकलौते बॉलीवुड स्टार हैं।

अक्षय कुमार की आखिरी फिल्म मिशन मंगल भी जमकर कमाई कर रही है। इस फिल्म ने दिन में 114.39 करोड़ रुपये कमाए हैं। वहीं अक्षय के हाथ में कई अन्य फिल्में भी हैं जो वे जल्द शुरू करेंगे। हाल ही में अक्षय ने फिल्म 'गुड न्यूज' की शूटिंग खत्म की है। इस फिल्म में उनके साथ करीना कपूर, कियारा आडवाणी और दिलजीत दोसांझ भी हैं। इसके अलावा वे अभी रोहित शेट्टी की फिल्म सूर्यवंशी में काम कर रहे हैं। फिल्म में उनके साथ कैटरीना कैफ हैं।

हाल ही में जारी फोर्ब्स मैगजीन की लिस्ट में ड्वेन हाईएस्ट पेड एक्टर की लिस्ट में सबसे टॉप पर हैं। जुमांजी और फास्ट एंड फ्यूरियस जैसी एक्शन मसाला फिल्मों में काम करने के बाद ड्वेन ऑडियंस के बीच काफी पॉपुलर हो गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक जून 2018 से लेकर इस साल जून 2019 के फिगर्स को देखें तो ड्वेन ने पिछले एक साल में 89.4 मिलियन डॉलर (6,39,54,97,200 रुपए) कमाए हैं।

इसमें उनका वेतन और फिल्मों से हुए मुनाफे का हिस्सा शामिल है। इसमें HBO पर आने वाले एपिसोड बैलेर्स से 700,000 डॉलर (5,00,76,600 रुपए) प्रति एपिसोड और अंडर आर्मर के साथ उनके कपड़ों, जूतों और हेडफोन की रॉयल्टी में सात आंकड़े शामिल हैं।

इस लिस्ट में टॉप-10 की सूची में एवेंजर्स एंडगेम के दो एक्टर्स क्रिस हेमस्वर्थ और रॉबर्ट डाउनी जूनियर भी शामिल हैं। फोर्ब्स के मुताबिक क्रिस हेमस्वर्थ की कमाई 76.4 मिलियन डॉलर और रॉबर्ट की 66 मिलियन डॉलर पाई गई है। इस लिस्ट में ब्रैडली कूपर, क्रिस इवांस और पॉल रूड भी टॉप-10 में हैं। रिपोर्ट की मानें तो एक्टर ब्रैडली कूपर ने अपनी फिल्म 'ए स्टार इज बॉर्न' से 40 मिलियन डॉलर की कमाई की है। उन्होंने फिल्म में 57 मिलियन डॉलर लगाए थे।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story