Top
Home > मनोरंजन > नागरिकता बिल पर बॉलीवुड में गुस्सा, इन एक्टरों ने सोशल मीडिया पर ऐसे दिए रिएक्शन

नागरिकता बिल पर बॉलीवुड में गुस्सा, इन एक्टरों ने सोशल मीडिया पर ऐसे दिए रिएक्शन

बॉलीवुड जगत की कई हस्तियों ने भी इस नागरिकता संशोधन विधेयक पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी हैं.

 Special Coverage News |  10 Dec 2019 5:22 AM GMT  |  दिल्ली

नागरिकता बिल पर बॉलीवुड में गुस्सा, इन एक्टरों ने सोशल मीडिया पर ऐसे दिए रिएक्शन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पेश किया जिसके तहत पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में धार्मिक उत्पीड़न के शिकार गैर मुस्लिम शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता देने का प्रावधान है.

सरकार के इस बड़े फैसले को लेकर सोशल मीडिया पर भी रिएक्शन आने शुरू हो गए हैं. बॉलीवुड जगत की कई हस्तियों ने भी इस नागरिकता संशोधन विधेयक पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों पर अकसर अपनी राय बेबाकी से देती हैं. नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर भी उन्होंने ट्वीट किया, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

स्वरा ने ट्वीट कर कहा - '(भारत में...) धर्म नागरिकता का आधार नहीं है. धर्म भेदभाव का आधार नहीं हो सकता. राज्य धर्म के आधार पर फैसला नहीं ले सकता. नागरिकता संशोधन बिल ने मुसलमानों को स्पष्ट रूप से बाहर रखा है..'-NRC/CAB प्रोजेक्ट में जिन्ना का पुनर्जन्म हुआ है. हैलो हिन्दू पाकिस्तान!


लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पास होने के पर एक्ट्रेस आलिया भट्ट की मम्मी सोनी राजदान ने ट्वीट किया है ने ट्वीट किया, 'यह उस भारत का अंत है, जिसे हम जानते हैं और प्यार करते हैं. या हम में से कई के लिए जो करते हैं.'


एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा (Richa Chadda) ने अपने ट्वीट में नागरिकता संशोधन विधेयक को मिले वोटों की तस्वीर भी साझा की है. इसे पोस्ट करते हुए एक्ट्रेस ने लिखा, 'भगवान हमारी रक्षा करे.'


गौहर खान ने ट्वीट किया और कहा, 'नागरिकता संशोधन विधेयक भारतीय लोकतंत्र के लिए दुखद दिन है.'



अमित शाह ने बिल पेश करते समय कहा था कि ये बिल किसी भी तरह से गैर संवैधानिक नहीं है और न ही ये आर्टिकल-14 का उल्लंघन करता है. उन्होंने कहा कि इस देश का विभाजन धर्म के आधार पर न होता तो मुझे बिल लाने की जरूरत ही नहीं होती, सदन को ये स्वीकार करना होगा कि धर्म के आधार पर विभाजन हुआ है.

आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन बिल को लेकर विपक्ष ने लोकसभा में पुरजोर विरोध दर्ज कराया था. इस बिल पर 7 घंटे तक चली तीखी बहस के बाद आखिरकार ये पास हो गया. बिल के पक्ष में 293 और विपक्ष में 82 वोट पड़े. अब लोकसभा के बाद राज्यभा में बिल का पास होना बाकी है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it