Top
Home > मनोरंजन > सुपुर्द-ए-खाक हुए बॉलीवुड के मशहूर कॉमेडियन जगदीप, देखें तस्वीरें और Video

सुपुर्द-ए-खाक हुए बॉलीवुड के मशहूर कॉमेडियन जगदीप, देखें तस्वीरें और Video

शोले में उनका 'सूरमा भोपाली' का किरदार हमेशा यादगार रहा.

 Arun Mishra |  9 July 2020 10:46 AM GMT  |  दिल्ली

सुपुर्द-ए-खाक हुए बॉलीवुड के मशहूर कॉमेडियन जगदीप, देखें तस्वीरें और Video
x

मुंबई : बॉलीवुड के मशहूर कॉमेडियन जगदीप (Jagdeep) का 81 साल की उम्र में निधन हो गया. गुरुवार को उनके पार्थिव शरीर को मजगांव के मुस्तफा बाजार सिया कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया. इस दौरान जगदीप के दोनों बेटे जावेद और नावेद जाफरी ने उन्हें नम आंखों से आखिरी विदाई दी. कॉमेडियन जॉनी लीवर भी उनके अंतिम दर्शन के लिए वहां मौजूद रहे. सोशल मीडिया पर इस दौरान की तस्वीरें और वीडियो जमकर वायरल हो रहे हैं. यूं तो जगदीप जाफरी कई बॉलीवुड फिल्म का हिस्सा रहे हैं, लेकिन शोले में उनका 'सूरमा भोपाली' का किरदार हमेशा यादगार रहा.



जगदीप (Jagdeep) के निधन से पुरे बॉलीवुड में शोक की लहर है. अजय देवगन, अनुपम खेर, धर्मेंद्र, जॉनी लीवर, आयुष्मान खुराना सहित कई बड़े कलाकारों ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है. बता दें कि जगदीप का असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था. उन्होंने लगभग 400 फिल्मों में काम किया था. जगदीप का जन्म 29 मार्च, 1939 में हुआ था. मशहूर एक्टर जावेद जाफरी और नावेद जाफरी उनके बेटे हैं.



जगदीप (Jagdeep) ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बाल कलाकार के तौर पर की थी, और वह बी.आर. चोपड़ा की फिल्म अफसाना में नजर आए ते. इसके बाद वह अब दिल्ली दूर नहीं, मुन्ना, आर पार, दो बीघा जमीन और हम पंछी एक डाल के में नजर आए थे. पंडित जवाहर लाल नेहरू ने जगदीप को फिल्म हम पंछी एक डाल के में उनके बेहतरीन काम के लिए अपना पर्सनल स्टाफ गिफ्ट किया था. जगदीप 2012 तक फिल्में करते रहे हैं. 'अंदाज अपना अपना' में भी उनके काम को खूब पसंद किया गया था.

Tags:    
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it