लाइफ स्टाइल

100 से ज्यादा फिल्म मेकर्स ने की वोटर्स से अपील, बीजेपी को सत्ता से हटाकर देश बचा लो!

Special Coverage News
30 March 2019 5:21 PM GMT
100 से ज्यादा फिल्म मेकर्स ने की वोटर्स से अपील, बीजेपी को सत्ता से हटाकर देश बचा लो!
x
अगर हम आगामी लोकसभा चुनाव में बुद्धिमत्ता के साथ सरकार नहीं चुनेंगे तो फासिस्टवाद का खतरा अपनी पूरी ताकत के साथ हमपर हमला करेगा.

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े करीब 100 लोगों ने शुक्रवार को देश के नागरिकों से 2019 लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को वोट नहीं देने अपील की. फिल्म प्रोड्यूसर्स ने एक वेबसाइट 'डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट आर्टिस्टयुनाइटइंडिया डॉट कॉम' पर यह अपील पोस्ट की है. इन लोगों ने अपने संदेश में कहा है कि फिल्म मेकर्स देश के लोकतंत्र की रक्षा के लिए एकसाथ आए हैं.

इन फिल्म निर्माताओं में अधिकतर इंडिपेंडेंट सिनेमा बनाने के लिए जाने जाते हैं. ये अपील करने वालो में बड़े नाम जैसे वेत्री मारन, आनंद पटवर्धन, सनलकुमार शशीधरन, सुदेवन, दीपा धनराज, गुरविंदर सिंह, पुष्पेंद्र सिंह, कबीर सिंह चौधरी, अंजलि मोनटिअरो, प्रवीण मोरछाले, दोवाशीष मखीजा, आशिक अबु और फिल्म संपादक बीना पॉल शामिल हैं.

इनके स्टेटमेंट में कहा गया है, "हमारा देश अबतक के सबसे मुश्किल समय से गुजर रहा है. सांस्कृतिक रूप से जीवंत और भौगोलिक रूप से विविध, हम एक देश के रूप में हमेशा एकजुट रहे हैं. इस बेहतरीन देश का नागरिक होना हमेशा महान एहसास रहा है.. लेकिन अब ये सब कुछ दांव पर है."

इनके स्टेटमेंट के अनुसार, "अगर हम आगामी लोकसभा चुनाव में बुद्धिमत्ता के साथ सरकार नहीं चुनेंगे तो फासिस्टवाद का खतरा अपनी पूरी ताकत के साथ हमपर हमला करेगा."

देश में 'ध्रुवीकरण की मुहिम और घृणा राजनीति, गोरक्षा के नाम पर हिंसा, दलितों, मुसलमानों और किसानों को हाशिये पर ढकेले जाने और सेंसरशिप के बढ़ने' का हवाला देते हुए बयान में कहा गया है, "जैसा की हम सब जानते हैं कि भाजपा जब से सत्ता में आई है, चीजें बदल गई हैं और यह बदतर होती जा रही हैं. अगर कोई भी उनसे जरा सी भी असहमति जताता है तो उसे देशद्रोही ठहरा दिया जाता है."

बयान की समाप्ति एक अपील के साथ की गई, "हम आप सभी से हानिकारक सरकार को सत्ता में आने से रोकने के लिए आपकी क्षमता के हिसाब से सबकुछ करने का आग्रह करते हैं. आप ऐसी सरकार चुनें जो भारत के संविधान का आदर करे और सभी प्रकार की सेंसरशिप से परहेज करे."

Next Story