लाइफ स्टाइल

Netflix ने भारत में लॉन्च किया 199 रुपये का सस्ता प्लान

Special Coverage News
24 July 2019 8:36 AM GMT
Netflix ने भारत में लॉन्च किया 199 रुपये का सस्ता प्लान
x
अब कंपनी ने नए 199 रुपये वाले गो मोबाइल वाले प्लान को लॉन्च किया है. इस प्लान में ग्राहकों को केवल SD क्वालिटी मिलेगी.

Netflix पिछले काफी दिनों से भारत के लिए कुछ नए प्लान्स की टेस्टिंग कर रहा था. अब कंपनी ने नए 199 रुपये वाले गो मोबाइल वाले प्लान को लॉन्च किया है. इस प्लान में ग्राहकों को केवल SD क्वालिटी मिलेगी. साथ ही यूजर्स केवल एक स्क्रीन में ही इस प्लान का उपयोग कर पाएंगे. इस प्लान में यूजर्स को केवल एक महीने की ही वैलिडिटी मिलेगी.

कंपनी ने इस नए प्लान का नाम गो मोबाइल रखा है. यानी इस प्लान को केवल एक स्क्रीन में स्मार्टफोन्स में ही यूज किया जा सकेगा. कंपनी पिछले कुछ दिनों से भारत में 250 रुपये वाले प्लान की टेस्टिंग स्मार्टफोन्स के लिए कर रही थी. हालांकि टेस्टिंग के दौरान प्लान की कीमत 250 रुपये रखी गई है. 199 रुपये वाले नए प्लान को यूज करते समय TV में कास्ट नहीं किया जा सकता है.

कंपनी पहले भारत के लिए वीकली प्लान की भी टेस्टिंग कर रही थी. हालांकि अब कंपनी ने साफ कर दिया है कि केवल मंथली प्लान को ही उतारा जाएगा. नए 199 रुपये वाले प्लान की खास बात ये है कि इसे पुराने स्मार्टफोन्स और सस्ते स्मार्टफोन्स में भी चलाया जा सकेगा. हालांकि इसमें केवल 480p पर SD कंटेंट का ही सपोर्ट मिलेगा और यूजर्स HD या 720p या इससे ज्यादा के रिजोल्यूशन पर कंटेंट नहीं देख पाएंगे.

कंपनी ने जानकारी दी है कि पूरी दुनिया के मुकाबले भारतीय यूजर्स नेटफ्लिक्स के लिए स्मार्टफोन्स में ज्यादा लॉग-इन करते हैं. भारत में पहले नेटफ्लिक्स के प्लान्स की शुरुआती कीमत 500 रुपये से थी. ऐसे में ये भारतीय बाजार में सबसे महंगा ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म था और इसका मुकाबला सबसे ज्यादा Amazon प्राइम वीडियो से था. ऐमेजॉन प्राइम वीडियो के लिए भारत में शुरुआती कीमत 129 रुपये है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story