लाइफ स्टाइल

दिग्गज संगीतकार मोहम्मद ज़हूर 'ख़य्याम' हाशमी का मुंबई के अस्पताल में निधन

Special Coverage News
19 Aug 2019 4:48 PM GMT
दिग्गज संगीतकार मोहम्मद ज़हूर ख़य्याम हाशमी का मुंबई के अस्पताल में निधन
x

देश के जाने माने दिग्गज संगीतकार मोहम्मद ज़हूर 'ख़य्याम' हाशमी का मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया. बीते दिनों उनकी तबियत ख़राब होने पर उनको एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. खय्याम साहब 92 वर्ष के हो चुके हैं और बॉलीवुड में कई दशकों से सक्रिय हैं.

बॉलीवुड के मशहूर संगीतकार मोहम्मद जहूर खय्याम की तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया. संगीत की दुनिया में खय्याम का नाम बहुत बड़ा है. पिछले कई दशकों से वो बॉलीवुड में सक्रिय योगदान कर रहे . खय्याम की तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें मुंबई के सजय अस्पताल में भर्ती करवाया गया था.

मीडिया में आईं खबरों की मानें तो खय्याम साहब के फेफड़ों में संक्रमण बताया गया. जिससे उन्हें सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही है. खय्याम साहब को आईसीयू में रखा गया था. आपको बता दें कि खय्याम साहब 92 वर्ष के हो चुके हैं और बॉलीवुड में कई दशकों से सक्रिय हैं.

खय्याम साहब के करीबियों और उनके दोस्तों में से एक मशहूर गजल गायक तलत अजीज ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि वो आईसीयू में भर्ती थे. डॉक्टर्स उनके इलाज में लगे हुए थे. अभी हम लोगों को इस बात की कोई जानकारी नहीं दी गई कि वो कब अस्पताल से वापस लौटेंगे लेकिन हम उनके जल्द ठीक होने की दुआ कर रहे हैं.' अब यह खबर सुनकर हम लोग हैरान रह गये.

खय्याम साहब ने बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म 'कभी कभी', त्रिशूल, नूरी, रेखा की उमराव जान के अलावा शोला और शबनम जैसी फिल्मों में अपना संगीत दिया था. उनके बेहतरीन संगीत के लिए उन्हें पद्मभूषण और संगीत नाट्यम अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है. खय्याम साहब का रक्षाबंधन पर एक गाना चंदा रे मेरे भैया से कहना बहना याद करे... फिल्म चंबल की कसम का गीत जिसे लता मंगेशकर ने गाया है का संगीत भी खय्याम साहब ने ही दिया था. यह गाना बहुत ही हिट हुआ था.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story