लाइफ स्टाइल

बैकफुट पर आए व‍िवेक ओबेरॉय : व‍िवाद‍ित मीम वाला ट्वीट किया डिलीट फिर मांगी माफी

Special Coverage News
21 May 2019 4:52 AM GMT
बैकफुट पर आए व‍िवेक ओबेरॉय : व‍िवाद‍ित मीम वाला ट्वीट किया डिलीट फिर मांगी माफी
x
"मेरे मीम से अगर किसी महिला की भावनाएं आहत हुई हैं तो मैं माफी मांगता हूं. ट्वीट ड‍िलीटेड."

मुंबई : ऐश्वर्या राय, सलमान खान, अभिषेक बच्चन और आराध्या बच्चन की तस्वीरों का इस्तेमाल कर बने मीम को साझा करने के बाद बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय चौतरफा आलोचना के केंद्र में आ गए हैं. इस मामले पर जब सोमवार को उनसे सवाल किया गया तो एक्टर ने कहा था कि मेरी गलती क्या है जो मैं माफी मांगूं. लेकिन लोगों के गुस्से और महिला आयोग की सक्रियता के बाद मंगलवार को विवेक बैकफुट पर हैं. 24 घंटे के अंदर ही विवेक ने माफी मांगते हुए विवादित ट्वीट डिलीट कर दिया है.

विवेक ने मंगलवार को ट्वीट ड‍िलीट कर दो नए ट्वीट किए हैं. पहले ट्वीट में एक्टर ने लिखा, "कई बार जो फनी और किसी को चोट नहीं पहुंचाने वाला लगता है, हो सकता है वैसा दूसरे को नहीं लगे. मैंने 10 साल तक करीब दो हजार लड़कियों के बेहतर भव‍िष्य के लिए काम किया है. मैं किसी मह‍िला को अपमान‍ित करने के बारे में सोच भी नहीं सकता हूं."

एक दूसरे ट्वीट में एक्टर ने कहा, "मेरे मीम से अगर किसी महिला की भावनाएं आहत हुई हैं तो मैं माफी मांगता हूं. ट्वीट ड‍िलीटेड."



क्या है पूरा मामला?

सोमवार को विवेक ओबेरॉय ने अपने ट्विटर हैंडल से एक तस्वीर साझा की थी जिसमें ऐश्वर्या राय की सलमान खान, विवेक ओबेरॉय और अभिषेक, आराध्या के साथ तीन तस्वीरें थीं. सलमान ऐश्वर्या वाली फोटो पर "ओपिनियन पोल" लिखा था. ऐश्वर्या की विवेक ओबेरॉय के साथ वाली तस्वीर पर "एग्जिट पोल" जबकि पति अभिषेक बच्चन और बेटी आराध्या बच्चन के साथ ऐश्वर्या की तीसरी तस्वीर में 'रिजल्ट्स' लिखा था. तमाम लोगों ने इस पर आपत्ति जाहिर की है.




विवेक ने क्या कहा?

इस विवाद‍ित ट्वीट पर व‍िवेक ओबेरॉय से जब सवाल किया गया तो उन्होंने एक न्यूज़ चैनल से खास बातचीत में उन्होंने कहा था, यदि कोई उनकी गलती साबित करे तो वह माफी मांगने के लिए तैयार हैं. विवेक ओबेरॉय ने कहा, "तमाम रेप केस होते हैं... और ट्वीट से जुड़े ऐसे मामलों को तवज्जो दी जा रही है. मैंने ये सब कोई पब्लिसिटी के लिए नहीं किया है. हम सभी का एक अतीत होता है. इसमें बड़ी बात क्या है. क्या जब आप अपने अतीत के बारे में बात करते हैं तो आप अपमानित महसूस करते हैं? वो मीम बनाने के लिए लोगों को गिरफ्तार करेंगे? मुझे महिला आयोग से इस पर बात करनी है."

विवेक ओबेरॉय के ट्वीट के बाद सोनम कपूर ने इस पर बयान दिया था और इसे घटिया और क्लासलेस बताया था. इस पर भी विवेक ओबेरॉय ने जवाब दिया है. उन्होंने कहा, "मुझे नहीं पता कि सोनम ने इस पर प्रतिक्रिया क्यों दी. वह ट्विटर पर समाज सुधारक का काम कर रही हैं, लेकिन मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि यदि आप महिला सशक्तिकरण को लेकर इतनी ही पैशनेट हैं तो आपने ट्विटर पर Thumbs इस्तेमाल करने के अलावा क्या किया है?"

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story