Home > राज्य > गुजरात > ऑटो चालक को भनक तक नहीं लगी, कट गए 256 चालान, हुआ 76 हजार का जुर्माना

ऑटो चालक को भनक तक नहीं लगी, कट गए 256 चालान, हुआ 76 हजार का जुर्माना

यह चालान पिछले 5 सालों में ट्रैफिक के न‍ियम तोड़ने के ल‍िए पुराने दंड के नियमानुसार क‍िए गए हैं...!

 Special Coverage News |  21 Oct 2019 7:14 AM GMT  |  दिल्ली

ऑटो चालक को भनक तक नहीं लगी, कट गए 256 चालान, हुआ 76 हजार का जुर्माना

ट्रैप‍िक के नए नियम के तहत जुर्माने की भारी-भरकम रकम वाहन चालक भर रहे है मगर गुजरात के सूरत में एक ऑटो चालक को ट्रैफ‍िक पुलिस ने पुराने ट्रैफ‍िक के नियम तहत 76 हजार रुपये का ई-मेमो थमाया है. यह चालान पिछले 5 सालों में ट्रैफिक के न‍ियम तोड़ने के ल‍िए पुराने दंड के नियमानुसार क‍िए गए हैं.

शेख मुशर्रफ शेख रशीद 2011 से सूरत की सड़कों पर ऑटो चला कर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं. इन्हीं को सूरत ट्रैफ‍िक पुलिस की तरफ़ से कुल 256 ई-मेमो दिए गए जिसकी जुर्माने की रकम 76 हजार रुपये भरने को कहा गया है. इतना बड़ा ई-मेमो मिलने के बाद राहत मिलने की उम्मीद लेकर शेख मुशर्रफ शेख रशीद अपनी बीबी-बच्चों के साथ ट्रैफ‍िक पुलिस के डीसीपी प्रशांत सुंबे के पास पहुंचे थे मगर उन्हें निराशा हाथ लगी.

दरअसल, सूरत शहर की मुख्य सड़कों पर पुलिस द्वारा सीसीटीवी कैमरों का जाल सा बिछाया गया है. यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर आप सड़क पर खड़े ट्रैफ‍िक जवानों की नजरों से तो एक बार बच जाओगे मगर सड़कों पर लगे इन सीसीटीवी से बचना नामुमकिन है.

सूरत की सड़कों पर लगे इन सीसीटीवी कैमरों को ऑपरेट करने के लिए बाकायदा एक कंट्रोल रूम बनाया गया है जो शहर के ट्रैफ‍िक उल्लंघन करने वालों से लेकर हर गतिविधि पर नजर रखता है.

शेख मुशर्रफ शेख रशीद भी इन्ही कैमरों में ऑटो चलाते वक्त ट्रैफ‍िक नियमों का उल्लंघन करते कैद हो गए. 2014 से लेकर 2019 तक इन्होंने 256 बार ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन किया जिसका जुर्माना 76 हजार रुपये आया है. अब इस जुर्माने को भरने के सिवाय इनके के पास कोई चारा भी नही है.

सूरत शहर ट्रैफिक डीसीपी प्रशांत सुंबे कहा कि सूरत शहर में 100 से अधिक ई-मेमो पेंडिंग वाले वाहन चालकों को चिन्हित किया गया है. इन्हीं में शेख मुशर्रफ शेख रशीद की तरह खोजकर दंड भरने का सूचना दी जा रही है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top