गुजरात

बीजेपी ने दी कांग्रेस को जूनागढ़ में बड़ी मात, जीत ली यह सीट

Special Coverage News
23 July 2019 11:57 AM GMT
बीजेपी ने दी कांग्रेस को जूनागढ़ में बड़ी मात, जीत ली यह सीट
x
गुजरात के सौराष्ट्र के जूनागढ़ में जहां 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के गढ में सेंध लगाकर जीत हासिल की थी, वहीं इस बार जूनागढ में हुए म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के चुनाव में कांग्रेस सिर्फ एक सीट पर सिमट कर रह गई है.

गुजरात के सौराष्ट्र के जूनागढ़ में 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के गढ में सेंध लगाकर जीत हासिल की थी, वहीं इस बार जूनागढ में हुए म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के चुनाव में कांग्रेस सिर्फ एक सीट पर सिमट कर रह गई है. वहीं, एनसीपी को 4 सीटों पर जीत हासिल हुई है.

म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन की कुल 59 सीटों में से 54 सीटें बीजेपी के पाले में गई हैं, जबकि 4 पर एनसीपी और 1 सीट पर कांग्रेस को जीत मिली है. निकाय चुनावों में पहली बार ऐसा हुआ है जब कांग्रेस से ज्यादा सीट एनसीपी के पाले में गई है.

जूनागढ़ के वॉर्ड नं- 4 से कांग्रेस की महिला उम्मीदवार मंजुलाबेन को जीत मिली है. वह कांग्रेस की एक मात्र प्रत्याशी हैं जिन्होंने इस चुनाव में जीत हासिल की. गुजरात कांग्रेस के नेता शैलेष परमार ने अपनी हार को स्वीकारते हुए कहा कि कांग्रेस की अंदरूनी गुटबाजी की वजह से ये हार हुई है.

जूनागढ़ के म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के चुनावों के साथ गांधीनगर म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के उपचुनाव, जिला पंचायत के उपचुनाव और तहसील पंचायत के उपचुनाव भी हुए थे. ये उपचुनाव कुल 60 सीटों पर हुए थे.

जूनागढ़ में पहले जहां 59 सीटों में से बीजेपी के पास 44 सीटें थीं, वहीं अबकी बार ये आंकड़ा 54 सीटों पर पहुंच गया है. वहीं, कांग्रेस के पास जहां पहले 15 सीटें थीं, अब सिमट कर 1 पर आ गई है, जबकि एनसीपी ने पहली बार जूनागढ़ कॉर्पोरेशन के चुनाव में 4 सीटों पर जीत हासिल की है. वहीं, गांधीनगर के वॉर्ड-3 के उपचुनाव में भी बीजेपी ने जीत हासिल की है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story