Top
Home > राज्य > गुजरात > पीएम नरेंद्र मोदी मां हीराबाई से आशीर्वाद लेकर करेंगे अपने 69वें जन्मदिन की शुरुआत

पीएम नरेंद्र मोदी मां हीराबाई से आशीर्वाद लेकर करेंगे अपने 69वें जन्मदिन की शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन आज गुजरात में मनेगा.

 Special Coverage News |  16 Sep 2019 6:59 PM GMT  |  अहमदाबाद

पीएम नरेंद्र मोदी मां हीराबाई से आशीर्वाद लेकर करेंगे अपने 69वें जन्मदिन की शुरुआत

अहमदाबाद: पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का 17 सितंबर को जन्मदिन है और इस मोके पर वे गुजरात में रहेंगे. पीएम मोदी 16 सितम्बर की रात 11 बजे अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचे. अमदाबाद एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत करने मुख्यमंत्री विजय रुपाणी पहुंचे.

पीएम मोदी 17 सितंबर की सुबह 5 बजे सबसे पहले अपनी मां हीराबेन (Heeraben) से मिलने जाएंगे और उनका आशीर्वाद लेंगे. मां के आशीर्वाद से दिन की शुरआत करने के बाद वे नर्मदा के लिए 6:45 को गांधीनगर के सचिवालय हैलीपैड जाएंगे. 8 बजे नर्मदा के केवडिया कॉलोनी पहुंचेंगे. पीएम मोदी केवडिया में चल रहे विकास कार्यो का निरिक्षण करेंगे. फिर सुबह 9:30 बजे सरदार सरोवर डेम (Sardar Sarovar Dam) का दौरा करेंगे.

गुजरात सरकार यहां 'नमामि देवी नर्मदे' नाम से भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. गुजरात सरकार पीएम मोदी को लबालब पानी से भरा सरदार सरोवर डेम भेंट करेगी. नर्मदा नदी और डेम की पीएम मोदी पूजा-अर्चना कर महाआरती करेंगे. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी जब 2014 में पहली बार प्रधानमंत्री बने थे तब उन्होंने सबसे पहले सरदार सरोवर डेम की ऊंचाई बढ़ाने की मंजूरी दी थी. आज जब सरदार सरोवर डेम अपने ऐतिहासिक जलस्तर पर पंहुचा है तो गुजरात सरकार ने इसे प्रधानमंत्री मोदी को उनके जन्मदिन पर भेट देने का फैसला किया गया है.

पीएम मोदी जब सरदार सरोवर डेम पर पूजा अर्चना करेंगे, तब गुजरात के विविध 5000 नदी, तालाब और डेम जैसे स्थानों पर भी पूजा-अर्चना की जाएगी. इसके पीछे का मकसद नदी, तालाब, डेम और साथ ही पर्यावरण को साफ़ रखने के लिए लोगों को जागरूक करना है.

सरदार सरोवर डेम का कार्यक्रम समाप्त होने के बाद पीएम मोदी 10 बजे सरदार सरोवर डेम से 500 मीटर दूर गुरुदेश्वर में स्थित दत्त मंदिर में आरती का लाभ उठाएंगे. मंदिर पर स्थित वासुदेवानंद जी की समाधी मंदिर में नमन करके वे दत्त मंदिर के पास स्थित वियर डेम के सौन्दर्य को निहारेंगे. उनका यह कार्यक्रम 10 मिनट का होगा. SSNNL के एमडी राजिव गुप्ता ने बताया की पीएम मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब भी वे इस मंदिर में आए थे और कल दूसरी बार वे इस मंदिर के दर्शन करने आएंगे. पीएम मोदी वहां पर चिल्ड्रन न्यूट्रिशन पार्क का दौरा भी करेंगे.

पीएम मोदी 11 बजे रैली को संबोधित करेंगे. सुबह 11 बजे से 12 बजे तक वे रैली को संबोधित करेंगे. फिर 1 बजकर 15 मिनट पर वे गांधीनगर सचिवालय के हैलिपैड पर लौटेंगे. हैलिपैड से वे सीधे राज भवन जा कर आराम करेंगे इस बिच वे एक बैठक भी करेंगे और 2:30 बजे वे अहमदाबाद एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे और 3 बजे वे अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचेंगे जहां वे अपने गुजरात दौरे को समाप्त करेंगे.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it