Top
Home > राज्य > गुजरात > मशहूर ज्योतिषाचार्य बेजन दारूवाला का निधन, कोरोना संक्रमण के चलते अस्पताल में थे भर्ती

मशहूर ज्योतिषाचार्य बेजन दारूवाला का निधन, कोरोना संक्रमण के चलते अस्पताल में थे भर्ती

कोरोना वायरस के प्राथमिक लक्षण के बाद उनका इलाज चल रहा था.

 Arun Mishra |  29 May 2020 2:22 PM GMT  |  दिल्ली

मशहूर ज्योतिषाचार्य बेजन दारूवाला का निधन, कोरोना संक्रमण के चलते अस्पताल में थे भर्ती

प्रसिद्ध ज्योतिषी बेजन दारुवाला का 90 वर्ष की आयु में निधन हो गया. वह गुजरात के गांधीनगर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती थे. कोरोना वायरस के प्राथमिक लक्षण के बाद उनका इलाज चल रहा था. हालांकि, उनकी कोरोना की रिपोर्ट निगेटिव आई थी. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने उनके निधन पर दुख जताया है.

विजय रूपाणी ने ट्वीट किया कि प्रसिद्ध ज्योतिषी बेजन दारुवाला के निधन से दुखी हूं. मैं दिवंगत आत्मा के लिए प्रार्थना करता हूं. मेरी संवेदना. बेजन दारुवाला का जन्म 11 जुलाई 1931 को मुंबई में हुआ था. अपनी सटीक भविष्यवाणी का नमूना कई बार पेश करने वाले बेजन दारुवाला पारसी परिवार से ताल्लुक रखते थे.



बेजन दारुवाला की कई भविष्यवाणी लोगों को आज भी याद है. संजय गांधी की मौत की भविष्यवाणी भी बेजान दारुवाला ने ही की थी. इसके अलावा राजनीति से जुड़ी कई सटीक भविष्यवाणियों के लिए उनका जिक्र किया जाता है. भारतीय जनता पार्टी के उद्भव की भविष्यवाणी भी बेजन दारुवाला ने ही की थी.

इसके अलावा करगिल से लेकर गुजरात भूकंप जैसी कई भविष्यवाणियां भी दारुवाला ने ही की थी. साल 2004 में कांग्रेस के सत्ता में आने से पहले ही दारुवाला ने बता दिया था कि मनमोहन सिंह देश के प्रधानमंत्री बनेंगे. बेजन दारुवाला ने 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर भी भविष्यवाणी की थी.

उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि जीत का सेहरा एनडीए के सिर सजने वाला है. उन्होंने नरेंद्र मोदी की जीत की भविष्यवाणी की थी. बेजन दारुवाला बॉलीवुड सेलेब के बीच सबसे मशहूर ज्योतिष‍ियों में से एक थे.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it