गुजरात

बीजेपी नेता अल्पेश ठाकोर के बेटे की हुई शादी

Shiv Kumar Mishra
2 Feb 2020 1:58 PM GMT
बीजेपी नेता अल्पेश ठाकोर के बेटे की हुई शादी
x
गुजरात भारतीय जनता पार्टी के नेता अल्पेश ठाकोर ने अपने बेटे की शादी बेहद सादगी से की है. अल्पेश ठाकुर की बहू एक सामान्य परिवार से आती हैं, वहीं अल्पेश ठाकोर का नाम गुजरात की राजनीति में खासा चर्चित है.

गुजरात भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के नेता और ठाकोर सेना के अध्यक्ष अल्पेश ठाकोर के बेटे की बेहद सादगी के साथ शादी हुई है. अल्पेश ठाकोर ने सादगीपूर्ण तरीके से अपने बेटे की शादी की है.

जहां ठाकोर समाज में धूमधाम से शादी करवाने का प्रचलन है, वहीं इसके उलट अल्पेश ठाकोर ने एक नई पहल शुरू की है. 30 जनवरी को वसंत पंचमी के दिन ही अल्पेश ठाकोर के बेटे उत्सव की शादी हुई थी.

हाल ही में अल्पेश ठाकोर ने अपने भतीजे की शादी बेहद धूम-धाम से की थी. वहीं अपने बेटे की शादी एक गरीब परिवार के लड़की के साथ की है. लड़की के पिता का निधन हो चुका है, ऐसे में इस शादी से अल्पेश ठाकोर ने अपने समाज में एक नया संदेश दिया है.

पत्नी, बेटे और बहू के साथ अल्पेश ठाकोर

अल्पेश ठाकोर के बेटे की पत्नी का नाम उर्वी है. उर्वी बनासकंठा के थरा की है. उर्वी के पिता की बचपन में ही मौत हो गई थी, वहीं अल्पेश ठाकोर बेहद संपन्न परिवार से आते हैं. गुजरात की राजनीति में अल्पेश ठाकोर एक बड़ा नाम बन चुके हैं. अल्पेश ठाकोर ने इस शादी में बेहद कम खर्च किया है. समाज में इसे एक मिसाल के तौर पर देखा जा रहा है.




कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में हुए थे शामिल अल्पेश ठाकोर

विधानसभा चुनाव में बड़े दलित चेहरे के रूप में उभरे अल्पेश ठाकोर कांग्रेस के टिकट पर राधनपुर से निर्वाचित हुए थे. जिस सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ आक्रामक तेवर से उनका उभार हुआ था, वह विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर उसी भाजपा में शामिल हो गए थे. राधनपुर सीट के लिए उपचुनाव हुआ और भाजपा के टिकट पर लड़े अल्पेश प्रतिद्वंदी उम्मीदवार कांग्रेस के रघु देसाईं से चुनावी बाजी हार गए थे. हार के बाद भी अपने विधानसभा क्षेत्र में अल्पेश ठाकोर बेहद सक्रिय रहे हैं.

Tags
Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story