Breaking News
Home > Good News : कैंसर के इलाज की दवा EMI पर देगी ग्लेनमार्क फार्मासूटिकल्स

Good News : कैंसर के इलाज की दवा EMI पर देगी ग्लेनमार्क फार्मासूटिकल्स

 Special News Coverage |  2016-02-07 12:33:47.0

कैंसर के इलाज की दवा EMI पर देगी ये कंपनी


नई दिल्ली : कैंसर के इलाज की दवा EMI पर देगी ये कंपनी, जी हाँ ! ग्लेनमार्क फार्मासूटिकल्स ने कैंसर रोगियों के लिए किस्तों में भुगतान की योजना शुरू की है ताकि वे अपना इलाज बरकरार रख सकें और दवाओं की भारी-भरकम लागत से उबरा जा सके। मुंबई की कंपनी ने इस योजना में अपनी दो दवाओं- प्रॉस्टेट कैंसर के लिए एबिराप्रो और विभिन्न किस्म के कैंसर के लिए एवरमिल को शामिल किया है।

फिलहाल, 120 के पैक में 250 मिलीग्राम के एबिराप्रो की कीमत 39,990 रुपए है। इसके अलावा 60 टैबलट के पैक की कीमत 19,995 रुपए और 30 टैबलट के पैक की 9,998 रुपए है। कंपनी के 10 मिलीग्राम की एवरमिल की 10 टैबलट का पैक 29,965 रुपए जबकि पांच मिलीग्राम की 10 टैबलट के पैक की कीमत 19,900 रुपए है।


ग्लेनमार्क फार्मा के अध्यक्ष और भारतीय कारोबार के प्रमुख सुजेश वासुदेवन ने कहा, 'दवा महंगी होने के कारण रोगी इलाज नहीं पूरा कर पाते थे या बीच में ही छोड़ देते थे। ग्लेनमार्क ऑन्कॉलजी मुफ्त दवा मुहैया कराने के लिए कुछ जरूरतमंद रोगियों का चुनाव करता है। ईएमआई, रोगियों को इलाज बरकरार रखने की दिशा में एक और कदम है।'

उन्होंने कहा कि कंपनी ने जल्द ही कैंसर की महंगी दवाओं के लिए लचीली भुगतान योजना पेश करने की योजना बनाई है। एबिराप्रो और एवरमिल को कुछ महीने से लेकर एक साल या इससे भी अधिक समय तक लेना होता है। दोनों दवाइयां रोगियों की जिंदगी के लिए महत्वपूर्ण हैं। कंपनी यह योजना देश के 12 शहरों में पेश कर रही है जिनमें बेंगलुरु, मुंबई, पुणे, अहमदाबाद, हैदराबाद, कोचिन, कोलकाता, चेन्नै, इंदौर, जयपुर, नई दिल्ली और चंडीगढ़ शामिल हैं।
साभार : NBT

Tags:    

नवीनतम

Share it
Top