Top
Breaking News
Home > Archived > सेक्स के दौरान पुरुषों को आखिर क्‍यों पसंद है चुंबन ?

सेक्स के दौरान पुरुषों को आखिर क्‍यों पसंद है चुंबन ?

 Special News Coverage |  13 Oct 2015 3:02 PM GMT

Sex-how-to-give-hickey


यौन संबंध स्‍थापित करते वक्‍त पुरुष और स्‍त्री में किसे सेक्‍स की ज्‍यादा भूख है, इसका आंकलन थोड़ा मुश्किल है। यदि चुंबन की बात करें तो पुरुषों में चुंबन की चाहत महिलाओं की अपेक्षा ज्‍यादा होती है। खास तौर से गीले चुंबन उन्‍हें ज्‍यादा पसंद होते हैं। अब तो एक शोध ने भी यह बात सिद्ध कर दी है कि संभोग के दौरान पुरुष गीले चुंबन लेने के लिए ज्‍यादा आतुर रहते हैं।

शोध के मुताबिक इसके पीछे सबसे बड़ा कारण है कि स्‍त्री को संभोग के लिए प्रेरित करने का यह सबसे अच्‍छा अस्‍त्र है। यही नहीं अध्‍ययन के मुताबिक पुरुष गीले चुंबन के माध्‍यम से यह भी देखते हैं कि सामने वाली स्‍त्री के अंदर सेक्‍स के लिए कितनी चाहत है। सही कारण है कि पहली बार संबंध स्‍थापित करते वक्‍त पुरुष चुंबन पर ज्‍यादा जोर देते हैं, ताकि स्‍त्री के अंदर सेक्‍स की भूख का आंकलन लगा सकें।


रुजर विश्‍वविद्यालय में हुए एक अध्‍ययन में कहा गया है कि पुरुष चुंबन के दौरान अपनी जीभ और होठ का प्रयोग ज्‍यादा करते हैं। वो चुंबन के दौरान अपने मुंह की लार से स्‍त्री को उकसाने के प्रयास करते हैं। इंटरनेट पर हुए एक सर्वेक्षण में पता चला है कि पुरुष चुंबन के माध्‍यम से ही स्‍त्री को सेक्‍स की चरम सीमा तक पहुंचाने में मदद करते हैं।

हालांकि वैज्ञानिकों की माने तो गीले चुंबन में एक प्रकार की रासायनिक प्रतिक्रिया होती है, जिसका सीधा असर दिमाग पर पड़ता है, जिसकी वजह से ही संभोग के लिए उत्‍तेजना पैदा होती है।


href="https://www.facebook.com/specialcoveragenews" target="_blank">Facebook पर लाइक करें
Twitter पर फॉलो करें
एंड्रॉयड ऐप के लिए यहां क्लिक करें




style="display:inline-block;width:300px;height:600px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="8013496687">

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it