Top
Home > Archived > यौन क्रीड़ा के दौरान कैसे बढ़ाएं उत्तेजना

'यौन क्रीड़ा के दौरान कैसे बढ़ाएं उत्तेजना'

 Special News Coverage |  9 Oct 2015 2:08 PM GMT

kam


स्त्री-पुरुष के शरीर में कुछ ऐसे जगह पर स्पर्श या चुम्बन से यौन क्रीड़ा के दौरान उत्‍तेजना जगाई और बढाई जा सकती है। यौन क्रीड़ा में अधर (नीचे के होंठ) का चुंबन यौन उत्‍तेजना जगाने में सहायक है तो ऊपरी होठों का चुंबन उत्‍तेजना को बढ़ाने और यौन क्रिया को तीव्रता प्रदान करने में सहयोगी साबित होता है।

वैसे जानकारी के अभाव में कम स्‍त्री पुरुष ही एक दूसरे के ऊपरी होठ का रसास्‍वादन कर पाते हैं। वास्‍तव में ऊपरी होठों का चुंबन स्‍त्री पुरुष को इस कदर उत्‍तेजित कर देता है कि आचार्य वात्‍स्‍यायन ने यौन क्रीड़ा में इसे मीठा युद्ध करार दिया है। संभोग काल में छेड़छाड़, प्‍यार और आनंद में डुबने उतरने का खेल है ऊपरी होठों का चुंबन।




style="display:inline-block;width:336px;height:280px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="4376161085">




* स्‍त्री जब पुरुष के नीचे वाले होंठ को चूम रही हो तो पुरुष अपने दोनों होंठों से उसके ऊपर वाले होंठ को पकड़ कर चूसना शुरू कर दे। इसे उत्‍तर चुंबितक कहा जाता है।

* स्‍त्री पुरुष द्वारा एक दूसरे के दोनों होंठों को अपने दोनों होंठों से दबाकर हल्‍के-हल्‍के दांतों से प्रहार करना। इसे संपुटक चुंबन कहा गया है। यह चुंबन ज्‍यादातर पुरुष लेता है, लेकिन स्त्रियां भी बिना मूंछों वाले पुरुष का संपुटक चुंबन आसानी से ले सकती हैं।

* संपुटक चुंबन के क्रम में वह साथी जिसे चूमा जा रहा है, वह अपनी जिह्वा से चूमने वाले के दांतों, तालु व जीभ के अगले भाग को रगड़े। इसे जिह्वा युद्ध कहा जाता है।

* जब कोई साथी हठपूर्वक अपना मुंह चूमने के लिए दूसरे साथी के मुख में डाल देता है तो इसे वदन युद्ध कहते हैं और जब अपनी दांत से दूसरे के दांत को रगड़ते हैं तो इसे रदन युद्ध कहा जाता है।

href="https://www.facebook.com/specialcoveragenews" target="_blank">
Facebook
पर लाइक करें
Twitter पर फॉलो करें
एंड्रॉयड ऐप के लिए यहां क्लिक करें



style="display:inline-block;width:300px;height:600px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="8013496687">



स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it