Top
Home > हेल्थ > Switzerland - स्वास्थ्य के क्षेत्र में आचार्य बालकृष्ण को मिला सम्मान, रामदेव बोले - हमें गर्व है।

Switzerland - स्वास्थ्य के क्षेत्र में आचार्य बालकृष्ण को मिला सम्मान, रामदेव बोले - हमें गर्व है।

योग गुरु रामदेव भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए आचार्य बालकृष्ण को आमंत्रित किया गया था।

 Sujeet Kumar Gupta |  26 May 2019 5:52 AM GMT  |  नई दिल्ली

Switzerland - स्वास्थ्य के क्षेत्र में आचार्य बालकृष्ण को मिला सम्मान, रामदेव बोले - हमें गर्व है।
x

नई दिल्ली। यूएन की संस्था यूएनएसडीजी(यूनाइटेड नेशन सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल) ने पतंजलि के संवाहक आचार्य बालकृष्ण को स्वास्थ्य सेवाओं के लिए सम्मानित किया है। स्विट्जरलैंड में आयोजित एक कार्यक्रम में 50 देशों के लगभग 500 प्रतिभागियों को आमंत्रित किया गया था इसमें भारत के तरफ बालकृष्ण ने भी हिस्सा लिया। उनकी इस उपलब्धि को लेकर योग गुरु बाबा रामदेव भी काफी खुश हैं।

योग गुरु रामदेव ने कहा कि कल स्विट्जरलैंड के जिनेवा में, आचार्य बालकृष्ण को संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में विदाई दी गई। पहली बार UNSDG ने स्वास्थ्य क्षेत्र में दुनिया भर के प्रसिद्ध लोगों को सम्मानित किया। जिसमें आचार्य बालकृष्ण भी इन लोगों ने विश्व स्तर पर स्वास्थ्य क्षेत्र में बहुमूल्य योगदान दिया है।

योग गुरु रामदेव भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए आचार्य बालकृष्ण को आमंत्रित किया गया था। वैश्विक स्वास्थ्य के संदर्भ में, योग, आयुर्वेद और पारंपरिक भारतीय तरीकों के साथ जीवन शैली की बीमारियों का इलाज कैसे किया जा सकता है, इसके लिए पतंजलि ने योगदान दिया है। तो, आचार्य बालकृष्ण को UNSDG द्वारा सम्मानित किया गया। हमें गर्व है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it