Top
Home > Archived > जानें, किन कारणों से कम हो जाती है सेक्स की चाहत ?

जानें, किन कारणों से कम हो जाती है सेक्स की चाहत ?

 Special News Coverage |  16 Oct 2015 2:10 PM GMT

part


यदि आप विवाहित हैं और समय के साथ यौन गतिविधियों (सेक्‍स) में रुचि घटती जा रही है, तो चकित होने की जरूरत नहीं है। एक नए रिसर्च के मुताबिक, विवाहित जीवन शुरू करने के 12 महीने के भीतर घरेलू झगड़ों और तीखी बहसों की वजह से दंपति के बीच यौन गतिविधियां घट जाती हैं। अध्ययन में यह भी कहा गया है कि बच्चे यौन गतिविधियों में इस गिरावट की वजह नहीं होते हैं।


यदि दंपति आपस में संवाद करें और एक-दूसरे की भावनाओं को समझें तो फिर से उनके बीच यौन गतिविधि समय के साथ बढ़ सकती है.जर्मनी के म्यूनिख में स्थित लुडविग मैक्समीलियन विश्वविद्यालय की अध्ययन लेखिका क्लाउडिया स्किमिडबर्ग ने कहा कि हमने पाया कि संबंध के पहले साल में यौन संतुष्टि में इजाफा हुआ और उसके बाद इसमें लगातार गिरावट दर्ज की गई।



रिसर्चर्स ने इस अध्ययन में 25 से 41 साल के करीब तीन हजार प्रतिभागियों के जवाब इकट्ठा किए। लेखिका के मुताबिक, अध्ययन में यह भी पता चला कि बच्चे दंपत्ति के बीच यौन गतिविधियों में गिरावट की कोई वजह नहीं होते। यह स्टडी रिसर्च मैगजीन, आर्काइव्स ऑफ सेक्सुअल बिहेवियर में छपा है।


href="https://www.facebook.com/specialcoveragenews" target="_blank">Facebook पर लाइक करें
Twitter पर फॉलो करें
एंड्रॉयड ऐप
के लिए यहां क्लिक करें





style="display:inline-block;width:300px;height:600px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="8013496687">



स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it