Home > शारीरिक संबंध बनाने के बाद पेशाब जाना क्यों जरूरी है, क्या जानते है आप?

शारीरिक संबंध बनाने के बाद पेशाब जाना क्यों जरूरी है, क्या जानते है आप?

 शिव कुमार मिश्र |  2018-01-19 06:49:21.0  |  दिल्ली

शारीरिक संबंध बनाने के बाद पेशाब जाना क्यों जरूरी है, क्या जानते है आप?

संबंध बनाते समय अपने पार्टनर को जितना संतुष्ट करना जरूरी होता है उतना ही आपको संबंध के बाद अपने जननागों को साफ करना भी जरूरी होता है. इस बात की हिदायत आपको अक्सर डॉ भी देते नजर आते है. इसी गंदगी के चलते हम कई रोंगों के शिकार हो जाते है.

संबंध बनाने के बाद आपको स्वंय को संक्रमण से मुक्त करने के लिए पेशाब करने की आवश्यकता होती है. जब आप संबंध स्थापित करते है तो आपके पुरुष साथी के द्वारा आपके फीमेल साथी को संक्रमण हो सकता है. आपको बता दे कि महिला का मूत्रमार्ग ओर प्रजनन मार्ग अलग अलग होते है.
वही पुरुषों में मूत्र मार्ग ओर स्पर्म मार्ग एक ही होता है. दोनों में बस यही फर्क होता है. महिलाओं का प्राइवेट पार्ट अति संवेदनशील होता है. एक्सपर्ट्स का मानना है कि संबंध बनाने के बाद अपने प्राइवेट मार्ग को अच्छी तरह से साफ करना चाहिए. इससे किसी भी तरह का संक्रमण नहीं फैलता है. अगर पुरुष संबंध बनाते समय कॉन्डम का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो इससे बेहतर कुछ नहीं है.
शारीरिक संबंध बनाने से किसी भी तरह का खतरा ना हो इसलिए महिला और पुरुष दोनों को ही अपने प्रजनन मार्ग को काफी अच्छे से धोना चाहिए. महिला पुरुष को अपने अंगों को साफ सुधरा रखने की आवश्यकता है. ताकि हम सुरक्षित रह सकें.

Tags:    
Share it
Top