Top
Home > Archived > ब्रसेल्स धमाका17 की मौत, इमरजेंसी घोषित

ब्रसेल्स धमाका17 की मौत, इमरजेंसी घोषित

 Special News Coverage |  22 March 2016 10:54 AM GMT

ब्रसेल्स धमाका17 की मौत, इमरजेंसी घोषित
बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स के ज़ैवेनटेम हवाई अड्डे पर सुबह दो धमाके हुए। घंटे भर बाद माएलबीक मेट्रो स्टेशन पर भी एक धमाका हुआ। इस धमाका में 17 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 25 लोग घायल हुए हैं। ब्रसेल्स में लेवल-4 की इमरजेंसी घोषित की गई है।

ख़बरों के अनुसार डिपार्चर वाले एरिया में अमरीकन एयरलाइंस के काउंटर के क़रीब धमाके हुए हैं। हवाई अड्डे को बंद कर दिया गया है और सुरक्षाकर्मी वहां फंसे लोगों को बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं। सर्च ऑपरेशन के दौरान दो जिंदा बम और तीन आत्मघाती बेल्ट बरामद हुए हैं। एयरपोर्ट पर हुआ हमला आत्मघाती धमाका था।


पीएम मोदी को यूरोपियन सम्मेलन में शामिल होने के लिए 30 मार्च को ब्रसेल्स जाना था। यूरोपियन यूनियन हेडक्वार्टर के पास हुए धमाके के बाद भी अब तक सम्मेलन रद्द होने की कोई सूचना नहीं है। मोदी तय शेड्यूल के तहत ब्रसेल्स दौरे पर जाएंगे। सभी भारतीय सुरक्षित हैं विदेश मंत्रालय हालात पर नजर बनाए हुए हैं। अभी तक किसी भारतीय के इन धमाकों में हताहत होने की खबर नहीं है।

ये धमाके पिछले साल नवंबर में पेरिस में हुए चरमपंथी हमले के एक हमलावर सालेह अब्देसलाम के बेल्जियम में गिरफ़्तारी के सिर्फ़ चार दिनों बाद हुए हैं। एक समाचार एजेंसी ने कहा है कि धमाके से पहले फ़ायरिंग भी हुई थी और अरबी भाषा में कुछ लोग बोलते हुए सुने गए थे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it