Home > सऊदी अरब का यमन में हवाई हमला, 20 भारतीयों की मौत

सऊदी अरब का यमन में हवाई हमला, 20 भारतीयों की मौत

 Special News Coverage |  2015-09-09 05:52:04.0

attack


सना(यमन) : गृहयुद्ध की आग में जल रहे यमन में सऊदी अरब के नेतृत्व में किए जा रहे हवाई हमले में 20 भारतीयों की मौत हो गई है। स्थानीय निवासियों और मछुआरों ने बताया कि यह हमला मंगलवार को यमन के हदीदा बंदरगाह पर तेल के तस्करों को निशाना बनाकर किया गया।

उन्होंने बताया कि हदीदा बंदरगाह के पास अल-खोखा इलाके में अरब गठबंधन सेनाओं की ओर से दो नावों को निशाना बनाया गया। समाचार एजेंसी रॉयटर्स का दावा है कि अल-खोखा का इस्तेमाल भारतीयों की ओर से कच्चे तेल की तस्करी के लिए किया जाता है।


उधर नई दिल्ली में भारतीय विदेश मंत्रालय ने आज रात कहा कि उसे इस रिपोर्ट के बारे में कोई जानकारी नहीं है कि यमन में सऊदी अरब की अगुवाई में हुए हमलों में 20 भारतीयों की मौत हुई है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप से जब इस खबर के बारे में पूछा गया कि यमन में सउदी की अगुवाई में हुए हमलों में 20 भारतीय मारे गए हैं, तो उन्होंने कहा कि हम इस खबर के बारे में तथ्यों का पता लगा रहे हैं।

मीडिया की कुछ खबरों में निवासियों एवं मछुआरों के हवाले से दावा किया गया है कि यमन के हुदेदाह बंदरगाह में ईंधन तस्करों पर सउदी अरब की अगुवाई में हुए हमलों में कम से कम 20 भारतीय नागरिकों की जान चली गई। उन्होंने दावा किया कि हुदेदाह बंदरगाह के समीप अल खोखा में इस हमले में दो नौकाएं निशाना बनीं। यमन में भारत का दूतावास नहीं है। भारतीयों को वहां से निकाले जाने के बाद अप्रैल में भारतीय दूतावास बंद कर दिया गया था।


Share it
Top