Home > इस वेब साइट का नाम लेते ही फेसबुक आपको ब्लोक कर देगा

इस वेब साइट का नाम लेते ही फेसबुक आपको ब्लोक कर देगा

 Special News Coverage |  2015-11-10 03:58:30.0

facebook
फेसबुक पर अगर गलती से भी आपने इस वेबसाइट का जिक्र कर दिया तो फेसबुक आपको ब्लॉक कर देगा। जी हां, इस साइट का नाम न तो आप अपने स्टेटस अपडेट में ले सकते हैं, न ही किसी कॉमेंट में और तो और आपके इनबॉक्स में भी फेसबुक इस वेबसाइट का जिक्र आने पर आपको ब्लॉक कर डालेगा। ऐसा क्या है इस वेबसाइट में? आगे की स्लाइड्स पर क्लिक कर जानिए माजरा क्या है।

फेसबुक सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट है और इसके सबसे ज्यादा यूजर्स हैं। लेकिन फिर भी tsu.co नाम की इस वेबसाइट का जिक्र हो, यह उसे नागवार है।



फेसबुक दरअसल अपनी ताकत पहचानता है। यह एक ऐसा प्लैटफॉर्म है जहां से किसी भी चीज़ को वाइरल होने में जरा-सी भी देर नहीं लगती। लेकिन आखिर tsu.co जिसका नाम ही बहुत कम लोगों ने सुना होगा, उससे फेसबुक को क्या दिक्कत हो सकती है?

tsu.co दरअसल एक अन्य सोशल नेटवर्किंग साइट है जिससे आप इनविटेशन द्वारा ही जुड़ सकते हैं। अगर इसके मौजूदा यूजर यहां और यूजर्स को इनवाइट कर लेकर आते हैं तो यह वेबसाइट उन्हें रिवॉर्ड और अपने रेवन्यू का हिस्सा देती है। जाहिर है अभी इसकी पहुंच ज्यादा लोगों तक नहीं है। लेकिन अगर इसे फेसबुक पर प्रचार मिल गया, तो यह यूजरों के लिए छोटी-मोटी कमाई का जरिया बन सकता है और मशहूर हो सकता है जिसका नुकसान सोशल नेटवर्किंग पर फेसबुक के अब तक के एकछत्र राज पर पड़ सकता है।

Tags:    
Share it
Top