Home > बलात्कार के तुंरत बाद युवती ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की फोटो, मचा बवाल

बलात्कार के तुंरत बाद युवती ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की फोटो, मचा बवाल

 Special News Coverage |  2016-01-07 11:22:03.0

photo



केपटाउन : बलात्कार की शिकार हुई एक युवती ने खुद की तस्वीर अपलोड कर अपनी आपबीती सुनाई। खबरों के मुताबिक यह युवती बलात्कार के खिलाफ सामाजिक जागरूकता फैलाने का काम कर रही थी।

इस युवती ने बलात्कार के ठीक बाद ही अपनी फोटों सोशल मीडिया में पोस्ट करते हुए यह जानकारी भी दी की कैसे उसके साथ बलात्कार हुआ। एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक 27 वर्षीय युवती अंबेर आमौर नवंबर में दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन शहर में अपनी कैंपेन 'स्टॉप रेप, एजुकेट' का प्रमोशन करने गई थी।


यहां पर उसकी मुलाकात एक शकीर नाम के युवक से हुई जिसने युवती के साथ दुष्कर्म किया। हादसे के बाद युवती ने पूरी घटना और खुद की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं। उसने अपनी पोस्ट में लिखा है कि मैं अपनी कैंपेन में बलात्कार पीडि़ताओं से कहती हूं कि इसके खिलाफ आवाजा उठाओ और अब मुझे भी यही करना है।

इसके लिए मेरा पहला कदम है बलात्कार के बाद की यह फोटों और पूरी कहानी। उसने आगे लिखा है कि दो दिनों तक बीमार रहने के बाद मैं आज बाहर निकली और अपनी एक मित्र से मिलने होस्टल गई।

वहां वो तो नहीं थी लेकिन एक लडक़ा मिला जिसका नाम शाकीर था। वो युवक उसके करीब आना चाहता था। अंबेर ने लिखा है कि उसने पहले युवक को किस किया और जब लगा कि वो नशे में है तो वहां से होस्टल के उपरी हिस्से में अपनी दूसरी मित्र से मिलने चली गई।

जहां शाकीर उसके पीछे आया। इस दौरान शाकीर ने मुझसे पूछा कि वो नहाने जा रहा है क्या मैं उसके साथ आना चाहूंगी। मैं दो दिन से बीमार थी और मेंरे होस्टल में गर्म पानी नहीं मिला था इसलिए मैं उसके साथ नहाने के लिए तैयार हो गई।

जैसे ही हम शावर में पहुंचे उसने मुझसे बलात्कार करना शुरू कर दिया। इसके साथ ही उसने बाथरुम में खुद की फोटो शेयर की है। लोगों ने उसके इस कदम को लेकर काफी नाराजगी व्यक्त की है और लिखा है कि वो अगर युवक को जानती नहीं थी तो उसके साथ शावर लेने के लिए कैसे तैयार हो गई।

वहीं, अंबेर ने कहा कि उसके साथ पहले भी बलात्कार हुए हैं लेकिन दुष्कर्म से ज्यादा परेशान करने वाली चीज होती है बलात्कार के बाद की जांच। वो इन सब से गुजर चुकी है इसलिए लोगों को अवेयर करना चाहती है कि वो आगे आएं और अपनी आवाज उठाएं।

Tags:    
Share it
Top