Home > Archived > काबुल में अमेरिकी दूतावास के पास आत्मघाती हमला, 24 की मौत 161 घायल

काबुल में अमेरिकी दूतावास के पास आत्मघाती हमला, 24 की मौत 161 घायल

 Special News Coverage |  19 April 2016 6:38 AM GMT

kabul



काबुल : मध्‍य काबुल में अमेरिकी दूतावास और नाटो मिशन के पास आत्मघाती धमाके में 24 लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं 161 लोग घायल बताये जा रहे हैं। फिलहाल वहां फायरिंग जारी है। आतंकी संगठन तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

अमेरिकी दूतावास के पास से धुआं उठते हुए देख गया है। अमेरिकी दूतावास से चेतावनी वाले सायरन की आवाज़ें भी आ रही हैं। अमेरिकी दूतावास के अधिकारियों का कहना है कि दूतावास और NATO मिशन को इससे नुकसान नहीं पहुंचा।


यह धमाके काबुल के पुल-ए-महमूद एरिया में हुआ है। अफगानिस्तान गृह मंत्रालय के प्रवक्ता सदिक सिद्दीकी के मुताबिक हमले के बाद पूरे एरिया को सुरक्षा बलों ने घेर लिया है। हमले में कई लोगों को नुकसान पहुंचने का खतरा है। हालांकि हमले का टारगेट अभी तक पता नहीं लग सका है। लेकिन देश का रक्षा मंत्रालय और खूफिया एजेंसी का दफ्तर इसी क्षेत्र में है।




अफगानिस्तान के राष्‍ट्रपति अशरफ गनी ने हमले की निंदा की है और इसे आतंकी हमला बताया है। इधर, धमाके में भारतीय दूतावास में मौजूद सभी भारतीय सुरक्षित बताए जा रहे हैं। धमाके वाली जगह से भारतीय दूतावास मात्र 3 किमी. की दूरी पर है।




जानकारी के मुताबिक धमाकों के साथ ही गोलीबारी भी जारी है। आत्मघाती हमलावर ने एक सिक्रेट सर्विस यूनिट के दफ्तर के बाहर एक वाहन में विस्फोट किया। सिक्रेट सर्विस यूनिट अफगानिस्तान में VIP को सुरक्षा मुहैया करवाने की जिम्मेदारी संभालती है।

Tags:    
Share it
Top