Home > Archived > संयुक्त राष्ट्र में भारत का चीन ने, किया विरोध

संयुक्त राष्ट्र में भारत का चीन ने, किया विरोध

 Special News Coverage |  1 April 2016 6:49 AM GMT

संयुक्त राष्ट्र में भारत का चीन ने, किया विरोध
पठानकोट: मसूद अजहर पर संयुक्त राष्ट्र में प्रतिबंध लगाने की भारत की कोशिशों का चीन ने विरोध किया है। गुरुवार को समयसीमा से कुछ घंटे पहले चीन ने संयुक्त राष्ट्र की समिति से अनुरोध किया कि जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर पर प्रतिबंध लगाने की कोशिश को रोका जाए। समिति पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर पर बैन लगाने पर विचार कर रही है।

जनवरी के पहले हफ्ते में पठानकोट में एयरबेस पर हमले के बाद भारत सरकार ने संयुक्त राष्ट्र को चिट्ठी लिखकर मसूद अजहर पर प्रतिबंध लगाकर कार्रवाई करने की मांग की थी। इस हमले में 7 जवान शहिद हो गए थे। भारत ने संयुक्त राष्ट्र समिति से यह भी कहा था कि अजहर को सूची में शामिल नहीं करने से भारत और दक्षिण एशिया के अन्य देशों में आतंकी खतरा बना रहेगा।

सरकारी सूत्रों के अनुसार, चीन ने यह कार्रवाई पाकिस्तान के साथ विचार-विमर्श से की है। जानकारों का कहना है कि चीन को इस तरह का कदम नहीं उठाना चाहिए था। उनका मानना है कि चीन जब तक पाकिस्तान के आतंकवादी संगठनों को समर्थन करता रहेगा तब तक पाकिस्तान उन पर रोक नहीं लगाएगा।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top