Top
Home > Archived > फेसबुक के हैमबर्ग दफ्तर पर लोगों ने किया हमला

फेसबुक के हैमबर्ग दफ्तर पर लोगों ने किया हमला

 Special News Coverage |  14 Dec 2015 1:23 PM GMT


facebook650_121415050757
हेमबर्गः जर्मनी के हेमबर्ग में फेसबुक कार्यालय पर 15-20 लोगों के एक समूह ने जाकर अचानक तोड़फोड़ की। उन्होंने कार्यालय की इमारत के मेन गेट पर लगे शीशे तोड़ दिए और स्प्रे पेंट से 'फेसबुक डिसलाइक' लिख दिया। 'द गार्डियन' की रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तरी जर्मनी के इस शहर की पुलिस ने एक बयान में कहा कि फेसबुक कार्यालय में तोड़फोड़ करने वाले काले कपड़े और हुडी पहने हुए थे।

फेसबुक के यूरोपीय प्रमुख पर सोशल नेटवर्किंग साइट से नस्लीय टिप्पणियों को हटाने में कथित तौर पर विफल रहने का आरोप है। इस मामले में उनके खिलाफ जांच भी चल रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, फिलहाल देश शरणार्थियों की संख्या से जूझ रहा है और ऐसे समय में फेसबुक पर नस्लीय टिप्पणियों ने यहां नेताओं और अन्य हस्तियों को परेशान कर रखा है।

फेसबुक के प्रवक्ता ने बताया कि इस आरोप में कोई दम नहीं है। फेसबुक या इसके कर्मचारियों ने जर्मनी के किसी भी कानून का उल्लंघन नहीं किया है।
कंपनी ने यह भी कहा कि वह नस्लभेद के खिलाफ की जाने वाली टिप्पणियों को प्रोत्साहित करेगी और नस्लीय टिप्पणियों पर निगरानी बढ़ाएगी। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it