Home > सऊदी अरब के केमिकल फैक्ट्री में लगी आग से 12 लोगों की मौत

सऊदी अरब के केमिकल फैक्ट्री में लगी आग से 12 लोगों की मौत

 Special News Coverage |  2016-04-17 09:29:17.0

सऊदी अरब के केमिकल फैक्ट्री में लगी आग से 12 लोगों की मौत

सऊदी अरब: सऊदी अरब में स्थित एक कैमिकल फैक्ट्री में आग लगने से 12 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही 11 लोग बुरी तरह से घायल हो गए है। जिनमें सभी घायल लोगों को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है उनमें से कुछ घायल लोगों की हालत ज्यादा गंभीर है। समाचार एजेंसी ने कंपनी के हवाले से खबर दी कि फैक्ट्री में रखरखाव काम के दौरान आग लगी।

आपको बता दें सउदी अरब के सरकारी समाचार एजेंसी सऊदी प्रेस एजेंसी ने इस संबंध में बताया कि जुबैल यूनाइटेड पेट्रोकेमिकल के अल-जुबैल में करीब 11 बज कर 40 मिनट पर किन्ही कारणों से आग लग गई। आग ने देखते ही देखते भयावह रूप ले लिया। उस समय वहाँ पर बड़ी संख्या में वर्कर मौजूद थे। फैक्ट्री में आग लगने की जानकारी लगते ही लोग फैक्ट्री से बाहर की ओर भागे। इस दौरान फैक्ट्री के निकले धुएं से वहां पर काम कर रहे 12 कर्मचारियों की मौत हो गई।


समाचार एजेंसी ने कंपनी के हवाले से खबर दी कि फैक्ट्री में रखरखाव के काम के दौरान आग लगी। कंपनी ने बताया कि आग लगने के कारण वहां काला धुंआ निकला, जिसके कारण संयंत्र में काम कर रहे ठेकेदारों की मौत हो गई। आग की वजह से 12 लोगों की मौत हुई है, जबकि 11 बुरी तरह से घायल है। जिनको अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

बता दें इन घायलों में कुछ की हालत ज्यादा गंभीर है। वहीं केमिकल फैक्‍ट्री में आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड के कर्मचारी पहुंचे और आग पर काबू पाया। वहीं पुलिस कर्मी भी मौके पर पहुंच कर राहत व बचाव कार्य में जुट गए। कहा जा रहा है कि फैक्ट्री में किन कारणों से आग लगी अभी इस बात का पता लगाया जा रहा है। वहीं आग में मरने वालों में संयंत्र में रखरखाब का काम कर रहे ठेकेदार शामिल हैं।

Tags:    
Share it
Top