Top
Home > Archived > पाक में रहने वाली गीता का आखिर मिल गया परिवार, जल्द लौटेगी भारत

पाक में रहने वाली गीता का आखिर मिल गया परिवार, जल्द लौटेगी भारत

 Special News Coverage |  15 Oct 2015 11:50 AM GMT




नई दिल्ली : पाकिस्तान में रहने वाली मूक बधिर महिला गीता जल्द ही भारत लौटेगी। गीता एक दशक से भी पहले अनजाने में सीमापार कर गई थी।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि गीता जल्द ही वापस लौटेगी। हमने उनके परिवार का पता लगा लिया है। डीएनए जांच करने के बाद उन्हें उनके परिवार को सौंपा जाएगा।




सूत्रों के मुताबिक, गीता ने अपने पिता, अपनी सौतेली मां और परिजन को फोटोग्राफ में पहचान लिया है जो उसे इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के जरिये भेजा गया था। खबरों के मुताबिक, उनका परिवार बिहार में रहता है।

गौरतलब है कि भारत की लड़की गीता कराची में एक NGO के पास करीब 14 साल से रह रही है। करीब दस साल की उम्र में गीता गलत बस में बैठकर सरहद के पास आ गई थी। वो बोल और सुन नहीं सकती है। गीता अपने घर वापस आना चाहती है। लेकिन उसके परिवार को ढूंढने में लगातार मुश्कि‍लें आती रहीं। गीता की कहानी सलमान खान की हालिया रिलीज फिल्म 'बजरंगी भाईजान' से भी मिलती है। उसकी स्थिति फिल्म के किरदार शाहिदा उर्फ मुन्नी के किरदार की तरह है।

href="https://www.facebook.com/specialcoveragenews" target="_blank">Facebook पर लाइक करें
Twitter पर फॉलो करें
एंड्रॉयड ऐप के लिए यहां क्लिक करें




style="display:inline-block;width:300px;height:600px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="8013496687">


स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it