Top
Breaking News
Home > Archived > जापान में भूकंपः 2 की मौत 45 घायल, कई मकान गिरे

जापान में भूकंपः 2 की मौत 45 घायल, कई मकान गिरे

 Special News Coverage |  14 April 2016 6:46 PM GMT



वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के अनुसार, प्राथमिक जानकारी के मुताबिक भूकंप की तीव्रता 6.4 मापी गई और सुनामी की चेतावनी जारी नहीं की गई है।
जापान के मौसम विभाग का कहना है कि स्थानीय समयानुसार रात 9.26 बजे क्यूशु द्वीप में स्थित कुमामोटो शहर के पूर्व में भूकंप आया। भूकंप का केंद्र सतह से 10 किलोमीटर अंदर था। इसके 40 मिनट बाद 5.7 तीव्रता का एक और झटका लगा।



बताया जा रहा है कि क्यूशु में मौजूद सेंदाइ और गेंकाइ परमाणु सयंत्र सामान्य ढंग से काम कर रहे हैं। भूकंप में किसी के मारे जाने की कोई ख़बर नहीं है हालांकि कुमामोटो प्रांत में पुलिस का कहना है कि गिरे हुए मकानों में कुछ लोग फंसे हो सकते हैं।

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, सरकारी प्रवक्ता योशिहिदे सुगा का कहना है कि कई घर गिर गए हैं। सरकारी अधिकारी अभी नुक़सान का आकलन कर रहे हैं। ऐहतिहात के तौर पर कुछ ट्रेनों को स्थगित कर दिया गया है। जापान में भूकंप के झटके आते रहते हैं लेकिन भवन निर्माण के सख़्त कानूनों की वजह से अक्सर नुक़सान नहीं होता।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it