Home > जानें कैसे 9 साल की बच्ची खुद निकालती है न्यूजपेपर, ऐसे करती है रिपोर्टिंग

जानें कैसे 9 साल की बच्ची खुद निकालती है न्यूजपेपर, ऐसे करती है रिपोर्टिंग

 Special News Coverage |  2016-04-10 13:01:11.0

जानें कैसे 9 साल की बच्ची खुद निकालती है न्यूजपेपर, ऐसे करती है रिपोर्टिंग

पेन्सिलवेनिया: कुछ बच्चे छोटी उम्र में ही कुछ एेसा हैरतअंगेज काम कर जाते है जिन्हें देखकर सब हैरान रह जाते हैं। आज हम आपको एेसा ही एक मामला बता रहे है, अमेरिका के पेन्सिलवेनिया में एक अनौखा किस्सा सामने आया है। एक नौ साल की बच्ची हिल्दे केट लिसियाक न्यूजपेपर निकालती है। किसी भी खबर की जानकारी लगते ही वह खुद पेन, डायरी और कैमरा लेकर घटनास्थल तक पहुंच जाती है। हिल्दे को रिपोर्टिंग करते देख लोग हैरान रह जाते हैं। घर जाकर हिल्दे खबर लिखती है और अपने पेपर में पब्लिश करती है।


आपको बता दे 2014 में हिल्दे केट ने आरेंज स्ट्रीट न्यूजपेपर और वेबसाइट की शुरुआत की और खुद ही उसकी एडिटर और पब्लिशर है। ये छोटी सी बच्ची किसी भी घटना की जानकारी मिलने पर अकेली पेन, डायरी और कैमरा लेकर घटनास्थल तक पहुंच जाती है । हिल्दे सारी जानकारी इकट्ठा करने के बाद घर आकर खुद सारी खबर लिखती है और अपने पेपर में पब्लिश करती है। दुनिया भर में हिल्दे की जमकर तारीफ हो रही है।

जानकारी के मुताबिक ,2 अप्रैल को हिल्दे के घर के पास किसी की हत्या हो गई थी। वह घर में थी, तभी उसे पता चला कि कस्बे में किसी व्यक्ति की हत्या हो गई है। पुलिस ने उसके घर के आसपास के रास्ते को बंद कर रखा था। इसे देखकर वह तुरंत बाहर निकली और पुलिस को बताया, मैं एक पत्रकार हूं। हिल्दे ने तुरंत घटनास्थल पर पहुंच कर सारी जानकारी खुद इकट्ठी कर उसकी वीडियो भी तैयार किया। जब वह वहां पहुंची थी तब वहां कोई अन्य पत्रकार नहीं थे। उस घटना की फोटो और न्यूज को उसने सबसे पहले अपने सोशल मीडिया पेज और वेबसाइट पर दिया। वापस घर आकर उसने पुलिस के अफसरों को मामले से जुडी सूचनाओं के लिए फोन भी किया।

आपको बता दें हिल्दे के पिता एक स्थानीय अखबार में पत्रकार रह चुके हैं। उन्हीं से प्रेरित होकर उसने पत्रकारिता करना सीखा है। उसकी उम्र को लेकर जब कुछ लोगों ने सवाल किया तो हिल्दे ने उन्हें करारा जवाब देते हुए कहा हां, मैं नौ साल की हूं, पर मैं पहले रिपोर्टर हूं। यदि मेरे से उम्र में बड़े लोग ये सोचते हैं कि मैं यह नहीं कर सकती तो यह उनकी गलतफहमी है। अपने काम के चलते हिल्दे अमेरिका में काफी फेमस हो गई हैं। दुनिया के कई बड़े बैनर के अखबार उसका इंटरव्यू ले रहे हैं और दुनिया भर में हिल्दे की जमकर तारीफ हो रही है।

Tags:    
Share it
Top