Top
Home > Archived > अमेरिकी पत्रकार का खुलासा ! बेनजीर भुट्टो की हत्या के लिए परवेज मुशर्रफ हैं जिम्मेदार

अमेरिकी पत्रकार का खुलासा ! 'बेनजीर भुट्टो की हत्या के लिए परवेज मुशर्रफ हैं जिम्मेदार'

 Special News Coverage |  18 Oct 2015 6:59 AM GMT

benazir bhutto


इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ देश की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या के लिए जिम्मेदार हैं। यह खुलासा अमेरिकी पत्रकार मार्क सीगल द्वारा इस हत्याकांड में दर्ज कराए गए बयान की एक प्रति सामने आने से हुआ है।

जियो न्यूज के अनुसार, सीगल ने बीते 1 अक्तूबर को बयान दर्ज करवाया था। चैनल ने दावा किया कि चार पन्नों के बयान की प्रति उसके पास है। सीगल ने अपने बयान में कहा, बेनजीर की हत्या के लिए मुशर्रफ इसलिए जिम्मेदार हैं, क्योंकि बेनजीर ने अपनी जान के खतरे के बारे में मुशर्रफ को सूचित किया था।


सीगल ने कहा, खाड़ी के एक देश की खुफिया एजेंसी ने उस फोन कॉल की पहचान की थी, जिसमें बेनजीर को मारने की साजिश पर चर्चा हुई थी। उस फोन के मुताबिक इस साजिश में मुशर्रफ के तीन सहयोगी भी शामिल थे।

अमेरिकी पत्रकार ने कहा, बेनजीर ने मुशर्रफ से अनुरोध किया था कि एक विदेशी सुरक्षा दल को पाकिस्तान लाने की अनुमति दी जाए। लेकिन मुशर्रफ ने इस अनुरोध को खारिज कर दिया।

href="https://www.facebook.com/specialcoveragenews" target="_blank">
Facebook
पर लाइक करें
Twitter पर फॉलो करें
एंड्रॉयड ऐप के लिए यहां क्लिक करें




style="display:inline-block;width:300px;height:600px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="8013496687">


स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it