Home > Archived > पाकिस्तान : 60 साल पुराने मंदिर पर हमला होने से दहशत में हिंदू समुदाय

पाकिस्तान : 60 साल पुराने मंदिर पर हमला होने से दहशत में हिंदू समुदाय

 Special News Coverage |  2 Feb 2016 3:21 PM GMT

पाकिस्तान : 60 साल पुराने मंदिर पर हमला होने से दहशत में हिंदू समुदाय
FILE PHOTO

कराची : पिस्तौल लिए हुए दाढ़ी वाले तीन लोगों ने यहां 60 साल पुराने एक मंदिर में धावा बोला और हिंदू देवी-देवताओं की मूर्ति को अपवित्र कर दिया जिससे यहां अल्पसंख्यक समुदाय में दहशत है।

मीडिया की खबर के मुताबिक घटना 21 जनवरी की है जब शलवार कमीज पहले तीन लोग मंदिर में घुसे गए और पिस्तौल लहराते हुए परिसर में मौजूद हर किसी को बाहर जाने का आदेश दिया।

‘डॉन’ के मुताबिक इससे अफरातफरी मच गई और इसके बाद कराची जूलॉजिकल गार्डन्स के निकट मंदिर में सजाई गई तीन मूर्तियों में से एक अपवित्र कर दिया। महाराज हीरा लाल ने कहा, ‘हमले के बाद पूजा के लिए यहां आने वाले लोग काफी डरे हुए हैं।’इस मंदिर की देखरेख करने वाले महाराज और उनके परिवार के लोगों के अलावा उस वक्त कोई अन्य मौजूद नहीं था।

महाराज ने कहा, ‘हमें नहीं पता कि कौन लोग थे। हमने पहले कभी उन्हें नहीं देखा था। इस घटना से हम बहुत दुखी हैं। लोग भयभीत हैं।’ मंदिर में शीतला माता, संतोषी माता और भवानी माता की मूर्तियां हैं। महाराज ने कहा कि 60 साल पहले भारत से पाकिस्तान आने के बाद उनके दादा ने यहां मंदिर का निर्माण कराया था। (भाषा)

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top