Top
Home > Archived > अफगानिस्तान की संसद पर रॉकेट से हमला, पिछले साल मोदी ने किया था उद्घाटन

अफगानिस्तान की संसद पर रॉकेट से हमला, पिछले साल मोदी ने किया था उद्घाटन

 Special News Coverage |  28 March 2016 8:21 AM GMT




काबुल : काबुल के नए संसद भवन पर रॉकेट से हमला किया गया है। संसद पर हमला अफगानिस्तान की सरकार चुनौती देने के लिए किया गया है। हमले के वक्त सभी सांसद अंदर थे। हालांकि इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

संसद भवन पर हमला तब हुआ, जब सुरक्षा अध‍िकारी इमारत में प्रवेश कर रहे थे। सुरक्षा अधिकारी सांसदों को सिक्योरिटी को लेकर ब्रीफ करने वाले थे। अफगानिस्तान में भारत के राजदूत मनप्रीत वोहरा ने बताया कि इस हमले में कोई भारतीय हताहत नहीं हुआ है। हमले में संसद भवन को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।


अफगानिस्तान का नया संसद भवन भारत के सहयोग से ही बना था। पिछले साल दिसंबर में प्रधानमंत्री मोदी ने अपने अफगानिस्तान दौरे के दौरान इस नए संसद भवन का उद्घाटन किया था। जिस समय पीएम मोदी ने इस बिल्डिंग का उद्घाटन किया था, उस समय उन्‍होंने अफगान संसद के दोनों सदनों को संबोधित किया था।

इस भवन के निर्माण पर 4 करोड़ 50 लाख डॉलर का खर्च आना था। लेकिन, बाद में यह बढक़र 9 करोड़ डॉलर हो गया था। इस भवन का डिजाइन मुगल और आधुनिक स्थापत्य कला पर आधारित है। इसका गुंबद एशिया का सबसे बड़ा गुंबद कहा जाता है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it