Home > ईरानी एक्ट्रेस की बिना हिजाब वाली फोटोज पर मचा बवाल

ईरानी एक्ट्रेस की बिना हिजाब वाली फोटोज पर मचा बवाल

 Special News Coverage |  2015-10-31 11:12:20.0

sadaftaheriann


तेहरान : ईरान में एक्ट्रेस सदफ तेहरियन अपनी फोटोज को लेकर विवादों में घिर गई हैं। उन्हें सोशल नेटवर्किंग साइट पर अपनी बिना हिजाब की फोटो डालना भारी पड़ गया है। ईरान की कल्चरल मिनिस्ट्री ने इसे अनैतिक कदम बताते हुए सदफ का वर्क लाइसेंस रद्द कर दिया है। इतना ही नहीं, फोटोशॉप के जरिए उनकी इन फोटो में हिजाब भी जोड़ दिया गया है। वहीं, ईरान के लोगों से उन्हें मिले-जुले रिएक्शन मिल रहे हैं। कुछ यूजर्स ने इस कदम की तारीफ की है, तो कुछ ऑनलाइन इसकी आलोचना कर रहे हैं। सदफ को अब देश से बाहर जाकर रहने के लिए मजबूर किया जा रहा है।


सदफ ने बीते हफ्ते में इंस्टाग्राम पर अपनी बिना हिजाब वाली कुछ फोटोज शेयर की थीं। इन फोटोज के जरिए वो देश में महिलाओं को जबरन हिजाब पहनाने पर विरोध जताना चाहती थीं। इस पूरे विवाद के बाद वॉयस ऑफ अमेरिका चैनल के प्रोग्राम 'टैबलेट' में उन्होंने बातचीत के दौरान कहा कि अपनी फोटोज के लिए उन्हें ऑनलाइन लोगों की गालियों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, सदफ को अपने इस फैसले पर जरा भी अफसोस नहीं है।

सदफ ने प्रोग्राम में कहा, ''मैं इस बात को लेकर बहुत नर्वस और डरी हुई थी कि लोग मेरी इन फोटोज को लेकर किस तरह रिएक्ट करेंगे। मैंने अपनी संस्कृति से जुड़े ईरान के लोगों से ऐसी उम्मीद नहीं की थी। मुझे बहुत अपमान सहना पड़ा। मैं उनकी ऐसी प्रतिक्रियाओं से खराब महसूस कर रही हूं। इसके अलावा मेरे पास कहने के लिए और कुछ नहीं है। मैं ऐसी जगह पर रहना चाहती हूं, जहां मैं खुश रह सकूं।''


href="https://www.facebook.com/specialcoveragenews" target="_blank">Facebook पर लाइक करें
Twitter पर फॉलो करें
एंड्रॉयड ऐप के लिए यहां क्लिक करें




style="display:inline-block;width:300px;height:600px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="8013496687">


Share it
Top