Home > बम की खबर के बाद एयर फ्रांस फ्लाइट की केन्या में इमरजेंसी लैंडिंग

बम की खबर के बाद एयर फ्रांस फ्लाइट की केन्या में इमरजेंसी लैंडिंग

 Special News Coverage |  2015-12-20 10:09:03.0

air france


पेरिस : केन्याई कोस्टल सिटी मोमबासा में अचानक मॉरिशस से पैरिस जाने वाली एयर फ्रांस की फ्लाइट को लैंड करना पड़ा। केन्याई एक पुलिस अधिकारी ने बताया है कि फ्लाइट में शौचालय के समीप एक संदिग्ध डिवाइस मिला था। इसे लेकर बम होने की आशंका प्रबल हो गई थी। जिसकी वजह से इमरजेंसी लैंडिग करनी पड़ी।

रविवार को पुलिस प्रवक्ता चार्ल्स ओविनो ने बताया कि बोइंग 777 एयर फ्रांस फ्लाइट 463 पैरिस के शाल द गोल एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गई थी। पायलटों ने इसी दौरान इमरजेंसी लैंडिंग के लिए मोई इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर आधी रात को अनुरोध किया।


पुलिस प्रवक्ता चार्ल्स ओविनो ने कहा कि इस फ्लाइट में 459 पैसेंजर्स सवार थे। इसके साथ ही बोर्ड पर चालक दल के 14 सदस्य सवार थे। फ्लाइट मॉरिशस से स्थानीय समयानुसार रात नौ बजे उड़ान भरी थी और इसे पैरिस सुबह पांच बजकर 50 मिनट पर पहुंचना था। एक संदिग्ध डिवाइस पर विस्फोटक होने का संदेह था। यह फ्लाइट में टॉइलट के पास बरामद किया गया था।

इसके आगे चार्ल्स ओविनो ने यह भी कहा की सभी सवारियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है और डिवाइस भी बाहर कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि एक्सपर्ट डिवाइस की जांच कर रहे हैं। नौसेना और सीआईडी से बम विशेषज्ञों को सहायता के लिए बुलाया गया जो यंत्र के विस्फोटक होने की आशंका में उसे निष्क्रिय करने के लिए अपने साथ ले गए।

Share it
Top