Home > आतंकी संगठन ISIS ने ली बांग्लादेश में शिया मस्जिद पर हमले की जिम्मेदारी

आतंकी संगठन ISIS ने ली बांग्लादेश में शिया मस्जिद पर हमले की जिम्मेदारी

 Special News Coverage |  2015-11-27 11:17:03.0


firing

ढाका : बांग्लादेश में आतंकवादी संगठन आइएसआइएस किस तरह अपनी जड़ें मजबूत कर रहा है इसका ताजा उदाहरण गुरूवार को उत्तरी बांग्लादेश में देखने को मिला। यहाँ एक शिया मस्जिद में शाम की नमाज के समय एक अज्ञात बंदूकधारी ने अंधाधूंध गोलीबार कर दी जिसमें 1 व्यक्ति की मौत हो गई। इस हमले की आइएसआइएस ने जिम्मेदारी ली है।

क्राइम ब्रांच के संयुक्त निदेशक मोनिरुल इस्लाम ने इस हमले के बारे में कहा कि उन्हें इस बात के भी संकेत मिले हैं कि अंतराष्ट्रीय आतंकी गुट बांग्लादेश के चरमपंथी संगठनों के साथ मेलजोल बढ़ा रहा है। आतंकी संगठन आइएसआइएस से जुड़े एक ट्विटर अकाउंट के जरिए बांग्लादेश की मस्जिद में हुए हमले की जिम्मेदारी ली गई है। ट्विटर पर लिखा गया कि अल्लाह के एक बंदे ने मशीनगन से मस्जिद में गोलियां चलाई हैं।


रक्षा विभाग की वेबसाइट के मुताबिक ट्विटर पर जिम्मेदारी लेने वाले व्यक्ति ने लिखा है कि अल्लाह की अनुमति से इरान के लोगों के हितों के लिए हमले जारी रहेंगे।

बोगरा जिले के शिबगंज पुलिस थाने के अधिकारी अहसान हबीब के मुताबिक हमले में मोहजीम हुसैन की गोली लगने से मौत हो गई है वहीं तीन और लोग जिनमें मस्जिद के इमाम भी शामिल हैं, गंभीर रूप से घायल हो गए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बांग्लादेश इस्लामिक फाउंडेशन के महानिदेशक शमीम मोहम्मद अफजल ने कहा कि बांग्लादेश में शिया अल्पसंख्यक हैं और हमने बांग्लादेश के इतिहास में कभी इस तरह मस्जिद पर हमला नहीं देखा है। शमीम मोहम्मद ने ये भी कहा कि हमले की प्रकृति और समय आने वाले खतरे की ओर इशारा करता है।


Share it
Top