Home > ट्विटर पर हर गाली के बदले 1 डॉलर डोनेट करती है ये मुस्लिम महिला

ट्विटर पर हर गाली के बदले 1 डॉलर डोनेट करती है ये मुस्लिम महिला

 Special News Coverage |  2015-11-13 06:33:03.0

Susan Carland
फोटो : सूजन कारलैंड कर ट्विटर अकाउंट से


सिडनी : ऑस्ट्रेलिया की एक महिला ने सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने वाले लोगों से निपटने का एक अनोखा रास्ता अपनाया है। एकडेमिक सूजन कारलैंड ने ट्विटर पर गाली देने वालों को अनोखा जवाब दिया है। सूजन को मुस्लिम होने की वजह से ट्विटर पर काफी गालियां दी जा रही थीं। सूजन टॉक-शो होस्ट वलीद ऐली की पत्नी हैं।

सूजन ने ट्विटर पर पड़ने वाली हर गाली के बदले एक ऑस्ट्रेलियाई डॉलर यूनीसेफ को डोनेट करने का फैसला किया है।


सूजन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर घोषणा की है कि नफरत भरे ट्वीट्स के लिए वह अब तक 1 हजार डॉलर दान कर चुकी हैं। उन्होंने कहा है कि जरूरतमंत बच्चों की ओर से आपको शुक्रिया ट्रॉल्स (अपशब्द कहने वालों के लिए इस्तेमाल होने वाला शब्द)।

सिडनी मॉर्निंग हेरल्ड में सूजन ने लिखा है, 'मुझे फेसबुक पर मेसेज आते हैं कि मैं एक मुस्लिम हूं और मुझे हत्या, युद्ध, सेक्सिजम पसंद है।' ये लोग सूजन की मौत की कामना करते हैं और उनसे ऑस्ट्रेलिया छोड़ने को कहते हैं। इसमें उनके हिजाब पर टिप्पणी की जाती है। उन पर जिहादी फाइटर होने का आरोप लगाया जाता है। कहा जाता है कि वह इस देश पर कब्जा करने की योजना में हैं।

इन लोगों को ब्लॉक करने के बजाए सूजन को गालियों के बदले दान देने का आइडिया सूझा। उन्हें लगा कि हर गाली के बदले दुनिया का भला करना चाहिए। लोग भी ट्विटर सूजन की इस पहल की तारीफ कर रहे हैं।

href="https://www.facebook.com/specialcoveragenews" target="_blank">Facebook पर लाइक करें
Twitter पर फॉलो करें
एंड्रॉयड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

Share it
Top