Top
Home > Archived > डोनाल्‍ड ट्रंप का समर्थक मुस्लिमों को मारने के लिए बना रहा था बम, गिरफ्तार

डोनाल्‍ड ट्रंप का समर्थक मुस्लिमों को मारने के लिए बना रहा था बम, गिरफ्तार

 Special News Coverage |  22 Dec 2015 12:57 PM GMT

news


वॉशिंगटन : अमेरिकी पुलिस ने रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के प्रबल उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के एक समर्थक को गिरफ्तार किया है। ट्रंप का समर्थक बम बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी विलियम सेली मुसलमानों पर हमले के लिए अपने घर में बम बना रहा था।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक आरोपी ने बताया कि वह मुस्लिम समुदाय से नफरत करता है और वह अमरीका में मुसलमानों का प्रवेश रोकना चाहता है। कनेक्टिकट के वेटर्सफील्ड का रहने वाला विलियम एक प्लम्बिंग कंपनी चलाता है।


17 दिसंबर को पुलिस को सूचना मिली थी कि वह घर में बम बना रहा है। इसके बाद स्वैट टीम ने उसके घर की तलाशी ली जिसमें बम बनाने का सामान बरामद हुआ। उसके परिवार में पत्नी तथा बेटी है।

विलियम सेली ने खुद को डोनाल्ड ट्रम्प का सर्पोटर बताया है। अपने फेसबुक पेज पर उसने लिखा था कि "मैं इस लीडर को आखिरी दिन तक फॉलो करूंगा।" वह ट्रम्प के मुस्लिमों संबंधी बयानों से भी पूर्णरूपेण सहमत है। उल्लेखनीय है कि ट्रम्प ने हाल ही में कहा था, "यूएस में मुसलमानों की एंट्री पर बैन तब तक जारी रहना चाहिए, जब तक देश को यह पता न चल जाए कि आखिर यहां हो क्या रहा है।"

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it