Top
Home > Archived > क्रिकेटर बनना चाहते थे, लेकिन बने सॉफ्टवेयर इंजीनियर

क्रिकेटर बनना चाहते थे, लेकिन बने सॉफ्टवेयर इंजीनियर

 Special News Coverage |  18 Dec 2015 7:51 AM GMT

CWffC7_UEAEvuKh

नई दिल्लः गूगल के सीइओ सुंदर पिचाइ ने भारत दौरे पर आने के बाद अपनी जिंदगी से जुड़े कई अहम् खुलासे किए। इसी दौरान आइटी की दुनिया के शीर्ष स्तर पर पहुंचने वाले इस भारतीय सीईओ ने कहा कि वो एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर नहीं बल्कि एक क्रिकेटर बनना चाहते थे।


सॉफ्टवेयर इंजीनियर सुंदर पिचाइ ने दिल्ली के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स में आयोजित हुए एक प्रश्न-उत्तर सत्र के दौरान बताया कि वो बचपन में क्रिकेटर बनना चाहते थे और पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर के बड़े फैन भी थे। पिचाइ ने कहा, 'जब मैं छोटा था तो क्रिकेटर बनने के सपने देखता था और गावस्कर का बड़ा फैन था।' पिचाइ क्रिकेट के साथ-साथ फुटबॉल और बार्सिलोना के अर्जेंटीनी स्टार लिओन मैसी के भी बड़े फैन हैं क्योंकि अमेरिका में वो उनको ये आसानी से देखने को मिल जाता है।


सुंदर पिचाइ के मुताबिक वो टेस्ट क्रिकेट को पसंद करते हैं और 80 के दशक में चेन्नई में भारत और ऑस्ट्रेलिया का एक मैच लाइव भी देख चुके हैं। पिचाइ के मुताबिक जैसे-जैसे वो बड़े हुए उनका रुझान तकनीक से जुड़ी चीजों में बढ़ना लगा और फिर उन्होंने सेमीकंडक्टर के बारे में पढ़ा जिसमें उनका दिल लग गया।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it