Home > Archived > 14000 फीट ऊपर उड़ते प्लेन में हुआ विस्फोट, संदिग्ध आतंकी को फेंका

14000 फीट ऊपर उड़ते प्लेन में हुआ विस्फोट, संदिग्ध आतंकी को फेंका

 Special News Coverage |  3 Feb 2016 11:21 AM GMT

14000 फीट ऊपर उड़ते प्लेन में हुआ विस्फोट, संदिग्ध आतंकी को फेंका

नई दिल्ली
मोगादिशू से जिबूती जा रहे एक पैसेंजर प्लेन में बम विस्फोट हुआ, तो हड़कंप मच गया। डैलो एयरलाइन्स की फ्लाइट D3159 में 74 पैसेंजर सवार थे। जानकारी के मुताबिक, टेकऑफ के पांच मिनट बाद ही एयरबस A321 में धमाका हुआ। ब्लास्ट के बाद प्लेन में हुए सुराख से बुरी तरह झुलसा हुआ एक शख्स बाहर गिर गया। उस दौरान प्लेन एयरपोर्ट से करीब 24 किलोमीटर दूर और 14,000 फीट की ऊंचाई पर था।

बताया जा रहा है कि विमान में एक फिदायीन बम के साथ चढ़ गया था, जिससे टेकऑफ के 5 मिनट बाद ही ब्लॉस्ट हो गया। धमाके के बाद शख्स के शरीर में भयंकर आग लग गई। उस वक्त विमान 14 हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ रहा था। विमान के क्रू ने बिना वक्त गंवाए आग लगे संदिग्ध आतंकी को प्लेन से बाहर फेंक दिया। अगर ऐसा ना होता शायद तो पूरे प्लेन में आग लग सकती थी।


सुराख के कारण प्लेन में लो-प्रेशर बन गया और पैसेंजर्स को ऑक्सीजन मास्क पहनने पड़े और प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। एक पैसेंजर ने ब्लास्ट के बाद प्लेन के अंदर का वीडियो भी शूट किया। एयरलाइन ऑफिशियल्स के मुताबिक, हादसे में दो लोग बुरी तरह जख्मी भी हुए हैं। वहीं, सोमालिया बेस्ड डैलो एयरलाइन्स के सीईओ मोहम्मद इब्राहिम यासिन ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। बता दें कि सोमालिया इस्लामिक आतंकी संगठन अल शबाब का गढ़ है और ऐसे में इस घटना में आतंकियों का हाथ होने से इंकार नहीं किया जा सकता।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top