Home > Archived > TRP की खातिर कुछ भी करेंगे, नहीं देख सकते आप समाचार

TRP की खातिर कुछ भी करेंगे, नहीं देख सकते आप समाचार

 Special News Coverage |  1 March 2016 1:18 PM GMT

Screen-Shot-2TRP की खातिर कुछ भी करेंगे, नहीं देख सकते आप समाचारतिराना

टीवी चैनल टीआरपी पाने के लिए किस हद तक जा सकते हैं। आज ये किसी से छुपा नहीं है। ऐसा नहीं है कि ये ट्रेंड सिर्फ हिन्दुस्तान में ही है बल्कि पूरी दुनिया में टीआरपी के लिए ये कुछ भी कर गुजरने को तैयार हैं अब अल्बानिया के एक न्यूज चैनल को ही देख लीजिये दर्शकों को बांधे रखने के लिए जीजार टीवी चैनल ने लगभग टॉपलेस महिला एंकर्स को खबरें पढने के लिए बैठा दिया है।

जीजार के रणनीतिकारों ने जैसा सोचा था ठीक वैसा ही हुआ और उनके इस कांसेप्ट को दर्शकों ने सिर माथे लगा लिया। टीआरपी आसमान पर आ गयी। जीजार ने महिला एंकर्स को खुली जैकेट में न्यूज़ पढने के लिए बैठा दिया। एंकर्स जैकेट के सिवा कुछ भी नहीं पहनी हुई होती है।


चैनल के मुताबिक जब से ऐसा आरंभ किया गया तबसे दर्शकों की संख्या लगातार बढ़ी है। उन्होंने कहा, ‘वर्तमान समय में राजनीतिक ताकतें खबरों को तोड़-मरोड़ देती हैं, ऐसे में दर्शक टीवी न्यूज चैनलों से दूर होते जा रहे हैं। इस तरह के प्रयोग से उम्‍मीद है कि टीआरपी में और बढ़ोतरी आएगी।’

न्यूज एंकर ग्रेटा ने कहा कि मैं रोज शाम 7.30 बजे अपनी पिंक कलर की जैकेट के साथ न्यूज पढ़ने बैठती हूं। मेरी प्रसिद्धि ऑस्ट्रेलिया तक जा पहुंची है। सिडनी में एक टीवी चैनल ने मुझे 3 हजार यूरो प्रति सप्ताह देने का प्रस्ताव दिया है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top